Indian Railway: वंदे भारत ट्रेन की सुविधा देख बच्चे व बुजुर्ग हुए हैरान, कुछ इस अंदाज में ट्रेन का किया गया स्वागत
Advertisement
trendingNow11637959

Indian Railway: वंदे भारत ट्रेन की सुविधा देख बच्चे व बुजुर्ग हुए हैरान, कुछ इस अंदाज में ट्रेन का किया गया स्वागत

vande Bharat train: बीना स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के पहुंचते ही ढोल नगाड़े से पूरा स्टेशन गूंज उठा. बच्चों, बुजुर्गों और प्रबुद्ध जनों ने यात्रियों पर पुष्प वर्षाकर उनका स्वागत किया. ट्रेन पहुंचने से पहले ही प्लेटफार्म पर स्वागत करने वालों की भारी भीड़ जुट गई थी.

वंदे भारत ट्रेन

Vande Bharat: मध्य प्रदेश से चलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाने के बाद दिल्ली की ओर रवाना हुई. सागर स्टेशन से रवाना होने के बाद ट्रेन सागर के बीना स्टेशन पर पहुंची. यहां पर ट्रेन के आते ही बच्चे, बुजुर्ग और बड़ों ने जोरदार स्वागत किया. बच्चों ने अंदर जाकर ट्रेन की सुविधा देखी तो वह  हैरान हो गए. उन्होंने भी ट्रेन में घूमने की इच्छा जाहिर की, हालांकि बीना स्टेशन पर वंदे भारत का स्टॉपेज नहीं है.
वंदे भारत ट्रेन शाम को करीब 6:12 बजे बीना स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची थी. इस ट्रेन की कमान बीना स्टेशन के ही ट्रेन मैनेजर पीयूष सिंह को सौंपी गई है, जब ट्रेन लेकर स्टेशन पर पहुंचे तो रेल स्टॉफ और बिना के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. करीब 25 मिनट ट्रेन रुकने के बाद अगले स्टेशन के लिए रवाना हुई. इस दौरान मैनेजर पीयूष सिंह भी काफी खुश दिखे.

ढोल नगाड़े और फूलों की वर्षा से हुआ स्वागत
बीना स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन के पहुंचते ही ढोल नगाड़े से पूरा स्टेशन गूंज उठा. बच्चों, बुजुर्गों और प्रबुद्ध जनों ने यात्रियों पर पुष्प वर्षाकर उनका स्वागत किया. ट्रेन पहुंचने से पहले ही प्लेटफार्म पर स्वागत करने वालों की भारी भीड़ जुट गई थी. लोगों ने अपने मोबाइल पर फोटो भी खींची.

दिल्ली की ओर रवाना हुई ट्रेन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर इसे दिल्ली के लिए रवाना किया था. ये ट्रेन भोपाल विदिशा से होते हुए ललितपुर, झांसी के रास्ते नई दिल्ली जाएगी. ये देश की 11वीं और मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है.

यात्रियों ने जाहिर की खुशी
ट्रेन में बैठे यात्रियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस ट्रेन का हम लोगों को कई वर्षों से इंतजार था. आज ये इंतजार खत्म हुआ है तो काफी खुशी मिली है. ऐसी ट्रेनें चलने से हमारा भारत आगे बढ़ेगा. लोगों को यात्रा के दौरान एक अच्छी सुविधा चाहिए होती है जो कि इस ट्रेन में मिल रही है. यात्रियों ने कहा कि जिस तरह से इस ट्रेन का स्वागत किया गया है उससे दिल और भी ज्यादा प्रसन्न हो गया है. ये यात्रा हमेशा यादगार रहेगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news