Varanasi: BHU हॉस्टल में MSc के छात्र ने कीटनाशक दवा पीकर की आत्महत्या, ऑनलाइन ऑर्डर किया था पेस्टिसाइड
Advertisement

Varanasi: BHU हॉस्टल में MSc के छात्र ने कीटनाशक दवा पीकर की आत्महत्या, ऑनलाइन ऑर्डर किया था पेस्टिसाइड

Varanasi BHU MSC Student Suicide: बनारस विश्व हिंदू विश्वविद्यालय के एक छात्र ने हॉस्टल में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Varanasi BHU msc student suicide

जयपाल/वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के एक छात्र ने हॉस्टल में कीटनाशक पीकर की आत्महत्या कर ली. आनन-फानन में अन्य छात्रों ने उसे सर सुंदरलाल अस्पताल ले गए. जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. आशीष के दोस्तों के मुताबिक, उसने ऑनलाइन पेस्टिसाइड ''ग्रेमेक्सॉन'' ऑर्डर किया था. इस दवा का उपयोग खरपतवार को नष्ट करने में किया जाता है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

रीवा मध्य प्रदेश का रहने वाला था छात्र
छात्र का नाम आशीष कुमार नामदेव था. वह मूल रूप से रीवा मध्य प्रदेश का रहने वाला था. वह केमिस्ट्री डिपार्टमेंट में MSc फाइनल ईयर का छात्र था. आशीष BHU के डालमिया हॉस्टल के रूम नंबर 91 में रहता था. आशंका जाहिर की जा रही है कि बुधवार को दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर आशीष ने पेस्टिसाइड पी लिया. उसने कमरा लॉक नहीं किया था. 

यह भी पढ़ें- Global Investor Summit 2023: मेहमानों के लिए होगा जैगुआर, रेंज रोवर जैसी लग्जरी कारों का काफिला, 500 उद्योगपतियों के साथ CM Yogi करेंगे भोज

6 साल पहले भी की थी आत्महत्या की कोशिश
बगल के कमरे में रहने वाले छात्र जब आशीष के रूम में पहुंचे तो वह बेहोशी की हालत में पड़ा मिला. उसका शरीर हरा पड़ता जा रहा था. आशीष की हालत देखकर वे घबरा गए. छात्र तुरंत उसे अस्पताल ले गए, जहां आज करीब 11 बजे ICU यूनिट में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.  जानकारी के मुताबिक 6 साल पहले वह कोटा में तैयारी कर रहा था, उस दौरान भी उसने आत्महत्या की कोशिश की थी. पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है. 

मेरठ में दारोगा ने किया सुसाइड
मेरठ में भी एक दर्दनाक घटना सामने आई. यहां एक दारोगा ने सरकारी आवास में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. दारोगा इंद्रजीत सिंह ने सरकारी असलहे से ही खुद को गोली मारी. सुसाइड के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. एसपी सिटी समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल में जुट गए. फॉरेंसिक टीम और पुलिस लगातार छानबीन कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Cow Hug Day: मंत्री धर्मपाल सिंह का अजीबो गरीब बयान, बोले-"गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास, गोमूत्र में रहती हैं गंगा"

WATCH: आज है वैलेंटाइन वीक का तीसरा दिन चॉकलेट डे, जानें कब और किसने सबसे पहले मनाया ये दिन

Trending news