Mahoba News: अराजकतत्वों ने हिन्दू मंदिर की प्रतिमाओं और अम्बेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, माहौल खराब करने की कोशिश
Advertisement

Mahoba News: अराजकतत्वों ने हिन्दू मंदिर की प्रतिमाओं और अम्बेडकर प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, माहौल खराब करने की कोशिश

Mahoba News: अंबेडकर प्रतिमा सहित हिंदू प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा था। वहां मौजूद सभी संगठनों के लोगों से वार्तालाप कर मामले को शांत करा दिया गया.

Mahoba News

राजेंद्र तिवारी/महोबा: महोबा शहर का माहौल खराब करने के लिए अराजकतत्वों द्वारा हिंदू प्रतिमाओं सहित अम्बेडकर प्रतिमा को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया. अराजकतत्त्वों की इस करतूत की सूचना मिलते ही बीएसपी, भीम आर्मी सहित हिंदू संगठन के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए. लोगों का बढ़ता आक्रोश देख पुलिस और प्रशासनिक अमला ने मौके पर पहुंचकर बमुश्किल मामले को शांत कराते हुए क्षतिग्रस्त मूर्तियों को ठीक कराने का आश्वासन दिया. वहीं बीएसपी के जिलाध्यक्ष और अन्य संगठन के लोगों ने प्रार्थना पत्र देकर अज्ञात अराजकतत्त्वों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. सूचना पर एडीएम व एएसपी सहित शहर कोतवाली पुलिस मौके पर मौजूद हैं और मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

शरारती तत्वों की करतूत
शरारती तत्वों की करतूत का यह मामला महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कल्याण सागर इलाके का है. जहां हिंदू प्रतिमाओं को खंडित कर अम्बेडकर प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया. दरअसल उक्त स्थान पर अराजक तत्वों और शराबियों का जमावड़ा रहता है. अनुमान है कि माहौल खराब करने की कोशिश की गई. ऐसे में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया गया. 

मामले की निष्पक्ष जांच की मांग
फिलहाल, बीएसपी और भीम आर्मी द्वारा अंबेडकर की नई प्रतिमा लगाए जाने की मांग की जाने लगी है. पुलिस ने दोनों ही पक्षों को शांत कराते हुए प्रतिमाओं को पुनः स्थापित कराए जाने का आश्वासन दिया गया है. बजरंग दल जिला संयोजक विपिन भदोरिया ने शरारती तत्वों पर कार्रवाई करने को लेकर एक लिखित तहरीर शहर कोतवाली पुलिस को दी है. वहीं बीएसपी के जिला अध्यक्ष राजेश सिद्धार्थ द्वारा भी ज्ञापन के माध्यम से अंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की मांग की है. संगठनों ने शहर का माहौल खराब करने का आरोप लगाया है और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही है.

सभी संगठनों के लोगों से वार्तालाप 
मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने बताया कि अंबेडकर प्रतिमा सहित हिंदू प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा था. वहां मौजूद सभी संगठनों के लोगों से वार्तालाप कर मामले को शांत करा दिया गया. जानकारी मिल रही है कि उक्त स्थान पर शराबियों का जमावड़ा रहता है जिसको लेकर पुलिस बल मौके पर लगाया गया है.

और पढ़ें- Prayagraj News: प्रयागराज में 4800 हेक्टेयर में सजाई जाएगी महाकुंभ नगरी, शीर्ष समिति की बैठक में होने हैं बड़े निर्णय  

और पढ़ें- UP Assembly: विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू, पहले दिन इन मुद्दों पर हो सकता है जोरदार हंगामा  

Agra: शिवमंदिर में हुआ बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरी मंदिर की छत, मलबे में दबे दर्शनार्थी

Trending news