Mirzapur News: सात साल बाद मिला आशीष मिश्रा को इंसाफ, 7 हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1888892

Mirzapur News: सात साल बाद मिला आशीष मिश्रा को इंसाफ, 7 हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा

उत्तर प्रदेश के मीरजापुर के कटरा कोतवाली इलाके में कम्प्यूटर सेंटर संचालक आशीष मिश्रा की हत्या मामले में कोर्ट ने 7 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.  बता दें कि भटवा की पोखरी मोहल्ला निवासी 24 वर्षीय आशीष को धारदार हथियार से वार कर जख्मी कर दिया गया था.

Mirzapur News: सात साल बाद मिला आशीष मिश्रा को इंसाफ, 7 हत्यारों को आजीवन कारावास की सजा

राजेश मिश्र/मीरजापुर: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर के कटरा कोतवाली इलाके में कम्प्यूटर सेंटर संचालक आशीष मिश्रा की हत्या मामले में कोर्ट ने 7 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.  बता दें कि भटवा की पोखरी मोहल्ला निवासी 24 वर्षीय आशीष को धारदार हथियार से वार कर जख्मी कर दिया गया था. दो दिन बाद आशीष मिश्र की इलाज के दौरान वाराणसी में मौत हो गई थी. 

यह है पूरा मामला...
यूपी के मीरजापुर के कटरा कोतवाली इलाके में आज से करीब 7 साल पहले मामूली बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. 16 अगस्त 2016 आशीष मिश्र की लाठी डंडे और धारदार हथियार से पिटाई कर दी, जिसमे आशीष बुरी तरह घायल हो गया. आनन-फानन में आशीष को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उपचार के दौरान आशीष मिश्र की दर्दनाक मौत हो गई.

पुलिस कार्रवाई 
आशीष मिश्र की मौत के बाद पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ 302 का मुक़दमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. तहकीकात में इस मामले में पांच अन्य लोगों के नाम भी सामने आए. इसके बाद सभी आरोपियों ओ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. 

जमानत पर बाहर थे आरोपी 
हत्या के मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इन दिनों सभी आरोपी जमानत पर रिहा हुए थे. आज इस मामले में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट में महज 4 लोग मौजूद थे. कोर्ट ने अन्य 3 आरोपियों को गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. सुनवाई के दौरान हैप्पी उर्फ हरीश यादव, भोला मौर्या, शिवम यादव एवं अनिल उर्फ करिया पटेल कोर्ट में हाजिर थे, जबकि अज्जू उर्फ अवनीत, सोनू उर्फ सतीश, तथा सनी यादव गैर हाजिर रहें. उन्होंने कोर्ट में आने में असमर्थता जताते हुए प्रार्थना पत्र दिया था, जिसे कैंसिल करते हुए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट कर गिरफ्तारी का आदेश दिया है.

Trending news