उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के पेपर लीक मामले में एक्शन, SIT ने कोचिंग संचालक को किया गिरफ्तार
Advertisement

उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के पेपर लीक मामले में एक्शन, SIT ने कोचिंग संचालक को किया गिरफ्तार

Uttarkhand News: उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के जेई एई पेपर लीक मामले में एसआईटी ने कोचिंग संचालक को गिरफ्तार कर लिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग के पेपर लीक मामले में एक्शन, SIT ने कोचिंग संचालक को किया गिरफ्तार

हरिद्वार: उत्तराखंड ( Uttarakhand ) राज्य लोक सेवा आयोग ( Uttarakhand State Public Service Commission ) के पेपर लीक ( Paper Leak ) मामले में एसआईटी ने बड़ा एक्शन किया है. दरअसल, जेई एई पेपर लीक ( Uttarakhand JE Paper Leak Case ) का मामले में एसआईटी ( SIT ) ने कोचिंग संचालक विवेक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने कोचिंग संचालक के पास से दो लाख रुपये नकद बरामद किए हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.

अभ्यर्थियों से 18 से 19 लाख रुपए लेने की बात आई सामने 
दरअसल, एसआईटी की जांच में ये जानकारी मिली है कि 19 लाख रुपये में पेपर लीक नकल कराने का करार हुआ था. इसके तहत एक-एक अभ्यर्थियों से 18 लाख से 19 लाख रुपए लेने की बात भी सामने आई है. आपको बता दें कि इस मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दरअसल, इस मामले में संजीव कुमार, नितिन चौहान, सुनील सैनी पहले गिरफ्तार हो चुके हैं. फिलहाल, एसआईटी की जांच अभी जारी है. आने वाले समय में और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

मामले में हरिद्वार पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी 
इस मामले में हरिद्वार पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोचिंग संचालक ज्यादा पैसे कमाने के लालच में पेपर लीक गिरोह में शामिल हो गया. साथ ही कुछ अभ्यर्थी से पेपर देने के एवज में 19 लाख रुपए की डील की. जानकारी के मुताबिक एडवांस के तौर पर कुछ धनराशि और ब्लैंक चेक भी अभ्यर्थियों से लिए गए थे. इसके अलावा कई कोचिंग सेंटरों में एलईडी इस अवैध पैसे से लगाया गया था. इसकी कीमत तकरीबन लगभग 8.5 लाख रुपये बताई जा रही है. एसपी ने बताया कि नकल माफिया और संदिग्ध कोचिंग सेंटर के गठजोड़ का भी एसआईटी ने खुलासा किया है. जानकारी के मुताबिक ये लोग पहले पेपर लीक करा लेते थे, इसके बाद अभ्यर्थियों से पैसा वसूलते थे.

Trending news