Uttarakhand Top 5 News: वन विभाग की जमीन पर कब्जा मामले में पूर्व DGP समेत 8 पर FIR, BJP जल्द करेगी नए जिलाध्यक्षों की घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1410801

Uttarakhand Top 5 News: वन विभाग की जमीन पर कब्जा मामले में पूर्व DGP समेत 8 पर FIR, BJP जल्द करेगी नए जिलाध्यक्षों की घोषणा

Uttarakhand Top 5 News: यहां पढ़ें उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें...

Uttarakhand Top 5 News: वन विभाग की जमीन पर कब्जा मामले में पूर्व DGP समेत 8 पर FIR, BJP जल्द करेगी नए जिलाध्यक्षों की घोषणा

देहरादून: राजधानी देहरादून के थाना राजपुर इलाके में वन विभाग की जमीन पर कब्जा करने के मामले में पूर्व डीजीपी बीएस सिद्धू के साथ कुल 8 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि राजपुर क्षेत्र के बीरगिरी वैली इलाके में फॉरेस्ट की जमीन पर फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीन कब्जाने का मामला दर्ज किया गया है. मसूरी प्रभागीय वन अधिकारी आशुतोष सिंह की तहरीर के पर थाना राजपुर में मुकदमा दर्ज कराया गया है. इसके अलावा सरकारी जमीन पर 25 पेड़ काटने का भी आरोप है. साथ ही तत्कालीन अपर तहसीलदार और मेरठ के दीपक शर्मा स्मिता दिक्षित अधिवक्ता और अन्य के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज तैयार कराने का भी आरोप है. इस मामले की जांच डालनवाला सीओ जूही मनराल कह रही हैं.

उत्तराखंड के मदरसों का सर्वे करा रहा समाज कल्याण विभाग 
उत्तराखंड के मदरसों का समाज कल्याण विभाग सर्वे करवा रहा है. समाज कल्याण मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि प्रदेश में 419 मदरसे हैं. इसमें से 192 मदरसों को सरकारी इमदाद दी जाती है. मंत्री का कहना है कि ऐसे मदरसे जिनकी मान्यता अभी नहीं हुई है, उनकी सूची तैयार की जा रही है. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. समाज कल्याण मंत्री चंदन रामदास ने जी मीडिया से ये से बात कही. 

उत्तराखंड भाजपा जल्द करेगी नए जिलों के जिलाध्यक्षों की घोषणा
उत्तराखंड भाजपा जल्द ही अपने संगठन के नए जिलों के जिलाध्यक्षों की घोषणा करने जा रही है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद सुयाल का ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 5 नए संगठन के जिले बनाए गए हैं. उनके जिलाध्यक्षों की जल्द घोषणा की जाएगी. कई प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के भी नाम की घोषणा भी की जाएगी. इसके लिए पार्टी स्तर पर विचार मंथन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने के लिए हर कदम उठा रही है. उन्होंने बताया कि कर्मठ कार्यकर्ताओं को पार्टी में तवज्जो मिल रही है.

अलग-अलग देशों से विदेशी यात्री पहुंचे ऋषिकेश 
भारत में दीपावली पर विश्व भर के अलग-अलग कोनों से सैलानी तीर्थ नगरी ऋषिकेश पहुंचे हैं. खास बात ये है कि कई यात्री ऐसे हैं, जो खासतौर पर दीपावली का पर्व मनाने के लिए अक्सर भारत पहुंचे हैं. देहरादून समेत अन्य स्थानों के बजाए वो खास तौर पर ऋषिकेश का रुख किया हैं. गंगा किनारे बसा ये शहर योग और साहसिक पर्यटन की दृष्टि से काफी प्रसिद्ध है. आपको बता दें कि इस साल भी दीपावली का पर्व मनाने अलग-अलग देशों से विदेशी यात्री ऋषिकेश पहुंचे. जहां विदेशी सैलानियों ने कल देर शाम बड़ी धूम-धाम से दीपावली मनाई. वहीं आज भी उन्होंने सूर्य ग्रहण देखा. ग्रहण की समाप्ति के बाद उन्होंने खूब आतिशबाजी की. इसके लिए सैलानी ऋषिकेश के ओम शांति ओम आश्रम में पहुंचे. खास बात ये है कि सैलानियों ने दीपावली के पर्व पर आम भारतीय की तरह महालक्ष्मी की आरती कर भजन गाया. बता दें कि विदेशी यात्री भारतीय संस्कृति को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए.

परिवहन विभाग में 7 अधिकारियों के प्रमोशन के बाद हुए तबादले
देहरादून परिवहन विभाग में सात अधिकारियों के प्रमोशन के बाद तबादले हुए हैं. इसमें राजीव मेहरा उप परिवहन आयुक्त देहरादून, द्वारिका प्रसाद संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन अल्मोड़ा, दिनेश चंद्र पठोई संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन पौड़ी, सुनील शर्मा संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन देहरादून, शैलेश तिवारी संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन देहरादून, गुरदेव सिंह संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन अल्मोड़ा, नवीन कुमार सिंह सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन का देहरादून में तबादला हुआ है. परिवहन विभाग ने तबादले की सूची जारी कर दी है.

Trending news