उत्तराखंड: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, NSA के तहत होगी कार्रवाई, DGP ने दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1348966

उत्तराखंड: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, NSA के तहत होगी कार्रवाई, DGP ने दिए निर्देश

Uttarakhand News: डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि प्रदेश में किसी भी प्रकार का बच्चा चोर गिरोह नहीं है. ऐसी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी. 

 

फाइल फोटो.

देहरादून: उत्तर प्रदेश के बाद अब पड़ोसी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand News) में भी बच्चा चोरी की अफवाहें (Baccha Chori Gang) सामने आ रही हैं. बच्चा चोरी के शक में कई लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं. सोशल मीडिया में भी बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह फैलाई जा रही हैं. जिसको लेकर पुलिस ने सख्त चेतावनी देते हुए नेशनल सेक्योरिटी एक्ट (NSA) यानी रासुका के तहत कार्रवाई की बात कही है. डीजीपी अशोक कुमार ने इससे संबंधित निर्देश भी दिए हैं. 

अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं: डीजीपी अशोक कुमार
डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि जो भी अफवाह फैलाएगा उसके खिलाफ रासुका के तहत मुकदमा दर्ज करने सख्स कार्रवाई की जाएगी. इसको लेकर प्रदेश के सभी कप्तानों और अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. डीजीपी ने बताया कि इस तरह की अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं है. कुछ असामाजिक तत्व सामने आए हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें- 'ज्ञानवापी केस बाबरी की ओर जा रहा', ओवैसी के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी का पलटवार

उधम सिंह नगर में लोगों ने बच्चा चोर समझ युवक को पीटा 
पुलिस द्वारा बच्चा चोर गैंग के सक्रिय होने के खबरों को अफवाह बताने के बावजूद आज उधम सिंह नगर में लोगों ने एक युवक को बच्चा चोर समझ उसकी पिटाई कर दी. दरअसल. सुल्तानपुर पट्टी के निकट स्थित ग्राम हसनपुर उत्तरी में एक खेत के किनारे दो युवक बैठे थे. इस दौरान वहां से गुजर रही महिलाओं को कुछ शक हुआ तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद दोनों युवक भागने लगे. 

इस दौरान सुल्तानपुर पट्टी रेलवे स्टेशन के पास स्कूली बच्चों ने एक युवक को पकड़ लिया और बच्चा चोर समझकर पीटने लगे. बाद में लोगों ने युवक को स्कूली बच्चों के चंगुल से छुड़ाकर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वहीं, बाजपुर सीओ भूपेंद्र भंडारी ने कहा कि लोग अफवाहों को हकीकत समझकर कानून अपने हाथ में ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई तहरीर प्राप्त होगी तो उसके आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी विवाद: HC में सुनवाई पूरी, 3 याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित

Doctor Viral Video: इमरजेंसी सर्जरी के लिए 3KM दौड़ कर अस्पताल पहुंचा डॉक्टर, ट्रैफिक जाम में फंसने की वजह से हो रही थी देरी

Trending news