यशपाल आर्य की कांग्रेस वापसी के बाद खुले कई निष्कासित नेताओं के रास्ते, प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी गई रिपोर्ट
Advertisement

यशपाल आर्य की कांग्रेस वापसी के बाद खुले कई निष्कासित नेताओं के रास्ते, प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी गई रिपोर्ट

उत्तराखंड की तराई बेल्ट की बात करें या फिर गढ़वाल और कुमाऊं मंडल की, राज्य में 19 से 22 सीटें ऐसी हैं, जहां दलित वोट मायने रखता है. 

यशपाल आर्य की कांग्रेस वापसी के बाद खुले कई निष्कासित नेताओं के रास्ते, प्रदेश अध्यक्ष को सौंपी गई रिपोर्ट

राम अनुज/देहरादून: उत्तराखंड की भाजपा सरकार में मंत्री रहे यशपाल आर्य ने पार्टी का दामन छोड़ फिर कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है. इसी बीच यशपाल आर्य की घरवापस को देखते हुए कांग्रेस के और भी कई नेताओं के वापस आने की उम्मीदें जग रही हैं. कांग्रेस के अनुशासन समिति की रिपोर्ट पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को सौंपी जा चुकी है. इस रिपोर्ट में निष्कासित अधिकारियों को वापस लिए जाने की सिफारिश की गई है. 

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि रिपोर्ट पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पास आ चुकी है. 2 से 4 दिनों में पार्टी बड़ा फैसला करने वाली है. पार्टी से निष्कासित पदाधिकारियों को वापस लिया जाएगा. आपको बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी एक नई रणनीति बना रही है. 

यशपाल के 'यश' से Congress को मिलेगा दलितों साथ या 'डबल इंजन' के दम पर BJP का होगा उत्तराखंड?

दलित वोट बैंक में कांग्रेस की सेंधमारी
उत्तराखंड की तराई बेल्ट की बात करें या फिर गढ़वाल और कुमाऊं मंडल की, राज्य में 19 से 22 सीटें ऐसी हैं, जहां दलित वोट मायने रखता है. कांग्रेस के पास अब तक दलित चेहरे के नाम पर प्रदीप टम्टा ही थे, लेकिन अब यशपाल के आने से कांग्रेस दलित वोटों में बड़ी सेंधमारी कर सकती है. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना इस तरफ इशारा भी कर रहे हैं. सूबे की राजनीति की अच्छी समझ रखने वाले राजनीतिक विश्लेषक राजीव नयन बहुगुणा भी मानते हैं कि यशपाल का यश कांग्रेस के काम आ सकता है.

Lakhimpur Violence: लखीमपुर कांड के सहआरोपी अंकित दास ने किया SIT के सामने सरेंडर, लगे हैं ये आरोप

डबल इंजन के दम पर भाजपा जीतेगी चुनाव- देवेंद्र भसीन
भाजपा के लिहाज से ठीक चुनाव से पहले यशपाल और बेटे संजीव की विदाई बड़े झटके के रूप में देखी जा रही है. माना जा रहा है कि अंदरखाने बीजेपी अब अपनी कमजोर कड़ियों को संभालने में लग गई है. हालांकि, भाजपा फिलहाल ऐसे किसी भी नुकसान से इनकार कर रही है. पूर्व दर्जाधारी मंत्री और प्रदेश प्रवक्ता शादाब शम्स की मानें तो अगर कांग्रेसी मानते हैं कि अससे उनके वोट बढ़ेंगे, तो वे दिन में सपने देख रहे हैं. इसी के साथ, डॉ. देवेंद्र भसीन , प्रदेश उपाध्यक्ष , बीजेपी का कहना है कि 2017 का चुनाव बीजेपी पीएम मोदी और संगठन के दम पर जीती और इस बार का चुनाव भी बीजेपी डबल इंजन के दम पर जीतेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले अपने अंदरूनी झगड़े सुलझा ले.

WATCH LIVE TV

Trending news