Uttarakhand Budget 2023: उत्तराखंड में नया बजट तैयार, पिछले बजट का 50 फीसदी खर्च न होने पर नाराज हुए सीएम धामी
Advertisement

Uttarakhand Budget 2023: उत्तराखंड में नया बजट तैयार, पिछले बजट का 50 फीसदी खर्च न होने पर नाराज हुए सीएम धामी

उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार लोक कल्याण के लिए योजनाएं बनाती है, बजट आवंटित करती है लेकिन अफसर शाही कामों में तत्परता न दिखाए तो क्या किया जाए. ऐसा ही कुछ मामला अब देखने को मिला है. यहां सरकार योजनाओं के लिए भेजा गया सरकार का लगभग आधा बजट जस का तस पड़ा हुआ है.

Uttarakhand Budget 2023: उत्तराखंड में नया बजट तैयार, पिछले बजट का 50 फीसदी खर्च न होने पर नाराज हुए सीएम धामी

सुरेंद्र डसीला/देहरादून: उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार लोक कल्याण के लिए योजनाएं बनाती है, बजट आवंटित करती है लेकिन अफसर शाही कामों में तत्परता न दिखाए तो क्या किया जाए. ऐसा ही कुछ मामला अब देखने को मिला है. यहां सरकार योजनाओं के लिए भेजा गया सरकार का लगभग आधा बजट जस का तस पड़ा हुआ है. ऐसे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है. वहीं, कांग्रेस द्वारा उत्तराखंड राज्य को विशेष दर्जा दिलाने की मांग पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

अभी तक बाकी है पिछले बजट की 50% धनराशि
जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में कई ऐसे सरकारी विभाग हैं जिन्होंने अभी तक अपना 50% बजट भी खर्च नहीं किया है. इसे लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई और अधिकारियों को कहा है कि आपको अपना पैटर्न बदलना होगा. उन्होंने कहा कि हर महीने विकास कार्यों के लिए बजट का पैसा खर्च कीजिए, अंतिम 3 महीनों में बजट खर्च करने की आदत बदलनी होगी. वहीं, उत्तराखंड राज्य को स्पेशल राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर राज्य में राजनीति तेज हो गई है.

UKPSC Exam: उत्तराखंड पीसीएस परीक्षाओं में अब नहीं होगा साल भर से अधिक का गैप, परीक्षा पैटर्न में होगा ये बड़ा बदलाव

सीएम धामी ने किया कांग्रेस पर पलटवार
आपको बता दें कि कांग्रेस ने बीते दिनों छत्तीसगढ़ में एक राष्ट्रीय महाधिवेशन का आयोजना किया था. इस महाधिवेशन में कांग्रेस ने एक प्रस्ताव पास किया था. इसमें कहा गया है कि अगर कांग्रेस उत्तराखंड में दुबारा सरकार बनाती है तो राज्य को पहले की तरह विशेष राज्य का दर्जा दिया जाएगा. इस प्रस्ताव के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस को लेकर जुबानी हमला बोला है. सीएम धामी ने कहा है कि अटल बिहारी वाजपेई ने उत्तराखंड को स्पेशल राज्य का दर्जा दिया था लेकिन पिछली कांग्रेस सरकार ने उसे खत्म कर दिया. उनका कहना है अब जब कांग्रेस हाशिए पर है तो सत्ता में आने के लिए इस तरह के प्रस्ताव पास करवा रही है. 

Yamunotri Ropeway: यमुनोत्री धाम के लिए शुरू हो रहा रोपवे, 5.50 किलोमीटर का सफर तय होगा 15 मिनट में, जानें पूरी डिटेल

 

Trending news