हरीश रावत ने जताई EVM और बैलेट पेपर से छेड़छाड़ की आशंका, कांग्रेसियों को निगरानी पर लगाया
topStories0hindi1101245

हरीश रावत ने जताई EVM और बैलेट पेपर से छेड़छाड़ की आशंका, कांग्रेसियों को निगरानी पर लगाया

Uttarakhand Election EVM Tampering Doubts: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने सभी जिलाध्यक्षों को स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं.   हरीश रावत ने कहा कि ऐसी जानकारी है कि अलीगढ़ में ताले बनवाए जा रहे हैं, जिनको स्ट्रॉन्ग रूम में लगवाया जा रहा है. इनकी पहचान आसानी से हो सकती है 

हरीश रावत ने जताई EVM और बैलेट पेपर से छेड़छाड़ की आशंका, कांग्रेसियों को निगरानी पर लगाया

Uttarakhand Chunav Update: उत्तराखंड में बीती 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान संपन्न हुए. इसके बाद अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ की आशंका जता रहे हैं. उनका कहना है कि उत्तराखंड में यह नई बात नहीं है. ईवीएम बदलने की घटना को अंजाम दिया जा सकता है. हरीश रावत का कहना है कि उन्हें ऐसे इनपुट भी मिले हैं. इसलिए पहले से ही कांग्रेस ईवीएम पर अपनी नजर बनाए रखेगी. 

UP Election Third Phase: चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन, 2 करोड़ वोटर्स करेंगे 627 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

अलीगढ़ में बनाए जा रहे ताले?
वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने अपने सभी जिलाध्यक्षों को स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश जारी किए हैं.   हरीश रावत ने कहा कि ऐसी जानकारी है कि अलीगढ़ में ताले बनवाए जा रहे हैं, जिनको स्ट्रॉन्ग रूम में लगवाया जा रहा है. इनकी पहचान आसानी से हो सकती है. क्योंकि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा जिस स्थिति में है, उससे यह कतई इंकार नहीं किया जा सकता कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है या ईवीएम को बदला भी जा सकता है. 

पोस्टल बैलट को लेकर भी जताई आशंका
वहीं, हरीश रावत ने पोस्टल बैलट पर भी सवाल उठाया है. कांग्रेस नेता पोस्टल बैलट को फाड़ने की भी आशंका है जता रहे हैं. यही नहीं, उनका कहना है कि पोस्टल बैलट को बदला भी जा सकता है. हरीश रावत कहते हैं कि विधानसभा चुनाव के परिणामों को लेकर भाजपा डरी हुई है और इस तरह की सूचना है कि ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है, क्योंकि भाजपा सरकार में कुछ भी मुमकिन है.

बीजेपी ने किया पलटवार
रावत के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट के मुताबिक, कांग्रेस को भारत की तकनीक पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा है कि यह कांग्रेस की पुरानी आदत है कि जहां कांग्रेस चुनाव जीते, वहां इवीएम ठीक. जहां हारी वहां इवीएम में गड़बड़ी. लिहाज़ा, कांग्रेस को अपने सरकार बनाने वाले दावे पर भी भरोसा नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news