UKSSSC Paper Leak Case: 3 साल पहले ही खत्म हो गया था कॉन्ट्रैक्ट, फिर भी RMS कंपनी करवा रही थी एग्जाम, अब हुई ब्लैक लिस्टेड
Advertisement

UKSSSC Paper Leak Case: 3 साल पहले ही खत्म हो गया था कॉन्ट्रैक्ट, फिर भी RMS कंपनी करवा रही थी एग्जाम, अब हुई ब्लैक लिस्टेड

UKSSSC Paper Leak Case: UKSSSC के नए सचिव एसएस रावत भी इस बात से हैरान हैं कि 3 साल पहले जिस कंपनी से अनुबंध खत्म हो गया था, वह आज तक भर्ती परीक्षाएं आयोजित करा रही थी. अब इसको लेकर आरएमएस कंपनी को नोटिस जारी कर दिया गया है और जल्द ही यह कंपनी ब्लैक लिस्टेड हो जाएगी.

UKSSSC Paper Leak Case: 3 साल पहले ही खत्म हो गया था कॉन्ट्रैक्ट, फिर भी RMS कंपनी करवा रही थी एग्जाम, अब हुई ब्लैक लिस्टेड

UKSSSC Paper Leak Case: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) पेपर लीक मामले में फंसी कंपनी आरएमएस को अब ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा. आयोग कंपनी को इस बारे में नोटिस भेज रहा है. हैरानी की बात यह है कि कंपनी पिछले करीब 3 साल से बिना अनुबंध के ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में परीक्षाएं करवा रही थी. जानकारी के मुताबिक, कंपनी के साथ 2016 में अनुबंध किया गया था, जो कि 2018 तक था. इसके बाद 1 साल यानी 2019 के लिए उसका अनुबंध बढ़ाया गया. इसके बाद कंपनी का कॉन्ट्रैक्ट टर्मिनेट कर दिया गया था और फिर नहीं बढ़ाया गया. 

यह भी पढ़ें: फतेहपुर: हिन्दू नेता के घर आया धमकी भरा खत, लिखा, 'कौम विरोधी हो, तुम्हारी सजा सिर्फ मौत'

बिना कॉन्ट्रैक्ट के 3 साल से काम कर रही थी कंपनी
बताया जा रहा है कि कॉन्ट्रैक्ट टर्मिनेशन के बाद भी कंपनी काम करती रही. ऐसे में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग खुद ही सवालों के घेरे में आ गया है कि कैसे बिना अनुबंध के कंपनी आयोग की परीक्षाएं करवा रही थी. UKSSSC के नए सचिव भी इस कारनामे से हैरान हैं कि ऐसा कैसे हो गया. हालांकि, अब वह कंपनी को नोटिस दे रहे हैं और जल्द ही यह कंपनी ब्लैक लिस्टेड होगी. इसके बाद नई कंपनी के चयन के लिए टेंडर निकाला जाएगा. 

अटकी रहेंगी UPSSSC भर्ती परीक्षाएं 
जाहिर है कि तब तक आयोग में लंबित भर्ती परीक्षाएं अटकी ही रहेंगी. वहीं, आयोग के सामने एक बड़ी चुनौती यह होगी कि एक पारदर्शी कंपनी का चयन किया जाए. 

यह भी पढ़ें: जनता की न सुनने वालों पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, 10 DM समेत कई अधिकारियों पर गिरेगी गाज!

आयोग के नए सचिव ने दी जानकारी
जानकारी के लिए बता दें कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती पेपर लीक मामले में एसटीएफ की जांच जारी है. इस घोटाले में अब तक 30 लोगों को पकड़ा जा चुका है. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के नए सचिव एसएस रावत का कहना है कि इस संबंध में कंपनी को नोटिस भेजा जा रहा है और बाकी एसटीएफ की जांच अभी चल रही है. आयोग द्वारा भी एसटीएफ से कंपनी के संबंध में पूरी जानकारी ली गई, जिसके बाद नोटिस भेजा जा रहा है. 

चयन आयोग के कार्यालय में बढ़ाई गई सख्ती
वहीं, बता दें कि अब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के दफ्तर में और सख्ती भी कर ली गई है. आयोग के कार्यालय में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरीके से रोक लगा दी गई है. इसके अलावा, अब कोई भी अभ्यर्थी केवल शुक्रवार को 4:00 से 5:00 ही आयोग के सचिव से परीक्षाओं के संबंध में मुलाकात कर सकता है. अभिभावकों के लिए अब इंक्वायरी काउंटर भी मुख्य गेट पर ही बनेगा.

Viral Video: लाल रंग की हाई हील्स में 'कोका..' गाने पर ऐसा थिरकी लड़की, नहीं हटेंगी नजरें

Trending news