Raksha Bandhan 2022: CM धामी की बहनों को फ्री बस सफर की सौगात, गढ़वाल-कुमाऊं के बीच यूपी के रास्तों पर भी कर सकेंगी मुफ्त यात्रा
Advertisement

Raksha Bandhan 2022: CM धामी की बहनों को फ्री बस सफर की सौगात, गढ़वाल-कुमाऊं के बीच यूपी के रास्तों पर भी कर सकेंगी मुफ्त यात्रा

Free Bus Service in Uttarakhand: गुरुवार को रक्षाबंधन के मौके पर उत्तराखंड में महिलाओं को सभी रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा की सौगात दी है. 

फाइल फोटो.

Free Bus Service in Uttarakhand: देशभर में रक्षाबंधन के त्योहार (Raksha Bandhan 2022) को लेकर रौनक देखने को मिल रही है. रक्षाबंधन के मौके पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने प्रदेश की महिलाओं को फ्री बस सेवा (Free Bus Service For Women) की सौगात दी है. आज पूरे दिन प्रदेश की बहने परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी. आईएसबीटी से प्रदेश के अलग-अलग शहरों के लिए बस चल रही है, जिसमें बहनें बिना किराए के यात्रा कर सकती हैं. गढ़वाल से कुमाऊं के बीच यूपी की सड़कों पर भी रोडवेज बसों में महिलाएं निशुल्क यात्रा करेंगी. 

यूपी में भी महिलाओं को मिल रही फ्री बस सेवा 
पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी सीएम योगी ने अगले 48 घंटे तक महिलाओं को फ्री बस सेवा का ऐलान किया. महिलाएं 12 अगस्त यानी कल रात 12 बजे तक रोडवेज की किसी भी बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी. अगर कोई महिला 12 अगस्त को रात 12 बजे से पहले रोडवेज बस में बैठती है, तो भी वह मुफ्त यात्रा कर सकेगी. चाहे उनकी यात्रा 13 अगस्त को ही पूरी हो. दरअसल, इस बार रक्षाबंधन की तिथि को लेकर कन्फ्यूबन बना हुआ है. कुछ लोग 11 अगस्त को, तो कुछ 12 अगस्त को राखी का त्योहार मनाएंगे. इसी को देखते हुए सीएम योगी ने दो दिनों तक उन्हें बस में फ्री सफर की सुविधा मिलेगी. हालांकि, उत्तराखंड में यह सेवा आज रात 12 बजे तक ही है. 

यह भी पढ़ें- एक ऐसा गांव जहां भाइयों की कलाई हमेशा रहती है सूनी,रक्षा सूत्र बन जाता है मौत की वजह

बस से कर रही हैं सफर तो रखें समय का ध्यान 
अगर आप बस से अपने भाई के यहां रक्षाबंधन मनाने जा रही हैं, तो आज रात 9 बजे के करीब पहुंच जाएं ताकि आप समय से राखी बांध सकें. वहीं, अगर आप 12 अगस्त यानी कल राखी बांधना चाहती हैं तो सुबह 7:00 बजे से पहले पहुंच जाएं. दरअसल, इस साल सावन पूर्णिमा की तिथि आज सुबह 10 बजकर 37 मिनट से शुरू होकर कल सुबह 7 बजकर 5 मिनट तक रहेगी. हालांकि ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, पूर्णिमा पर भद्रा का भी साया है. भद्रा आज रात 08.51 पर समाप्त हो जाएगी. ऐसे में राखी बांधने का सबसे शुभ समय कल सुबह 5 बजे से लेकर सुबह 7:05 मिनट तक है. 

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan: Amazon पर धूम मचा रही बाराबंकी की राखियां, दीदियां कर रहीं बंपर कमाई

यह भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2022: 11 अगस्त या 12 अगस्त, जानें कब है रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त और भद्रा काल

Trending news