केदारनाथ: आपदा के बाद 5वीं बार बाबा केदार के दर्शन करने आएंगे PM Modi, 10 कुंतल फूलों से सजा मंदिर
Advertisement

केदारनाथ: आपदा के बाद 5वीं बार बाबा केदार के दर्शन करने आएंगे PM Modi, 10 कुंतल फूलों से सजा मंदिर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ आपदा के बाद से अब तक चार बार केदार धाम पहुंच चुके हैं. अब वे पांचवी बार केदार बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं.

फाइल फोटो.

कुलदीप नेगी/रुद्रप्रयाग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) पहुंच रहे हैं. उनके आगमन को लेकर शासन-प्रशासन स्तर पर तैयारियां की जा रही है. केदारनाथ मंदिर को 10 कुंतल फूलों से सजाया गया है. वहीं, मंदिर परिसर से पांच सौ मीटर की दूरी तक बैरिकेटिंग की गई है. पीएम के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही भारी संख्या में लोग केदारनाथ पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही तीर्थ पुरोहित भी स्वागत में जुट गये हैं और पीएम से मिलने को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उनका कहना है कि पीएम से मिलकर देवस्थानम् बोर्ड को भंग करने की मांग की जायेगी.

आपदा के बाद 5वीं बार केदारनाथ आएंगे पीएम
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ आपदा के बाद से अब तक चार बार केदार धाम पहुंच चुके हैं. अब वे पांचवी बार केदार बाबा के दरबार में पहुंच रहे हैं. शुक्रवार को पीएम मोदी केदारनाथ में साढ़े तीन घंटे का समय व्यतीत करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी केदारनाथ में आपदा के बाद किये गये विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही धाम में जो नये काम होने हैं, उनका शिलान्यास करेंगे.

आगरा के पाक परस्तों की मदद करेंगी महबूबा, वकीलों ने केस लड़ने से कर दिया था इंकार

चप्पे-चप्पे पर तैनात होंगे पुलिसकर्मी
पीएम मोदी के दौरे को लेकर शासन-प्रशासन स्तर पर तैयारियां जोरों से की जा रही हैं. मंदिर के सामने प्रधानमंत्री की सभा को लेकर मंच तैयार किया गया है. भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं. बता दें कि केदारनाथ में पैदल मार्ग पर पूरी तरह बैरिकेटिंग लगा दी गई है. वायु सेना के हेलीकाप्टर भी लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं. वीवीआईपी हेलीपैड पर वायु सेना के हेलीकाप्टर ट्रालय उड़ान भर रहे हैं. एक हजार से अधिक पुलिस जवान व अधिकारी केदारनाथ पहुंच चुके हैं. 

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, डीएम मनुज गोयल केदारनाथ में नजर बनाए हुए हैं. अब तक केदारनाथ में चार पुलिस अधीक्षक, 11 पुलिस उपाधीक्षक, पीएसी की तीन कंपनियां समेत एक हजार पुलिसकर्मी पहुंच चुके हैं. जो केदारनाथ के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे. 

दीपावली की शाम पर यूपीवासी जान लें, कितनी जहरीली है आपके शहर की आबोहवा, देखें AQI

देवस्थानम् बोर्ड को लेकर चर्चा करेंगे तीर्थ पुरोहित
वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात के बाद तीर्थ पुरोहित नरम हो चुके हैं और अब वे पीएम मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर स्वागत में जुट गए हैं. केदारसभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने कहा कि पीएम मोदी का केदारनाथ पहुंचने पर स्वागत किया जायेगा और उनसे देवस्थानम् बोर्ड को लेकर चर्चा की जायेगी. तीर्थ पुरोहित चाहते हैं कि वे प्रधानमंत्री से मुलाकात करें और उन्हें अपनी समस्या से अवगत करायें. 

WATCH LIVE TV

Trending news