Garhwal University के प्रोफेसर का कारनामा, कॉपी चेक किये बिना ही छात्र को दिये जीरो नंबर, RTI में खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1340188

Garhwal University के प्रोफेसर का कारनामा, कॉपी चेक किये बिना ही छात्र को दिये जीरो नंबर, RTI में खुलासा

Garhwal University News: विवि के छात्र रितेश गुसाईं को भौतिक विज्ञान में जीरो नंबर मिले थे. जिसका खुलासा आरटीआई के जरिए हुआ.

 

Garhwal University के प्रोफेसर का कारनामा, कॉपी चेक किये बिना ही छात्र को दिये जीरो नंबर, RTI में खुलासा

Garhwal University: देश भर की यूनिवर्सिटीज जहां अपने शोध कार्यों और अन्य क्रिएटिव एक्टीविटीज़ के कारण सुर्खियों में रहती हैं. वहीं, गढ़वाल विश्वविद्यालय अपने अनोखे कारनामों के चलते चर्चा में बनी हुई है. यहां एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुन हर कोई अपना सिर पकड़ लेगा. दरअसल, यहां एक टीचर ने आंसर शीट जांचे बिना ही एक छात्र को जीरो नंबर दे दिया. सूचना के अधिकार में जब छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका मांगी तो उसमें इस बात का खुलासा हुआ. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला गढ़वाल विश्वविद्यालय के बीजीआर कैंपस पौड़ी का है. यहां पांचवें सेमेस्टर में रितेश गुसाईं नाम का छात्र पढ़ता है. जब पांचवें सेमेस्टर का रिजल्ट आया, तो भौतिक विज्ञान में उसे शून्य नंबर दिये गये थे. जबकि उसका पेपर अच्छा हुआ था. उसे भरोसा था कि उसके अच्छे नंबर आएंगे. लेकिन जीरो नंबर मिलने पर उसे शक हुआ. जिसके बाद स्टूडेंट ने अपनी कॉपी सूचना के अधिकार (RTI) के जरिये मांगी. जब कॉपी रितेश के पास पहुंची, तो पता चला कि कॉपी का मूल्यांकन किए बिना ही उसे नंबर दिया गया है. इस संबंध में गढ़वाल विवि के छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है. 

 

विवि के अधिकारियों को नहीं है मामले की जानकारी 
छात्र नेता अनमोल भंडारी ने बताया कि यह इकलौता मामला नहीं है. बहुत से छात्र उनके पास इस तरह की शिकायत लेकर आये हैं. आरोप है कि छात्रों को बहुत कम नंबर दिये गये हैं. जबकि उन्होंने पेपर अच्छे से दिया था. स्टूडेंट्स ने ऐसे प्रोफेसर पर कार्रवाई करने की मांग की है. दूसरी ओर गढ़वाल केंद्रीय विवि के अधिकरियों का कहना है कि अभी उनके पास इस तरह का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है. अगर शिकायत मिलती है, तो फिर से कॉपी चेक होगी. 

यह भी पढ़ें- महिला कॉन्स्टेबल के चक्कर में आधी रात थाने में चली गोली, जान के प्यासे हुए दो सिपाही

Radhika Apte Leaked MMS: एक न्यूड सीन ने उड़ा दी थी राधिका की रातों की नींद, आज तक वायरल हो रहा है वीडियो

Trending news