Uttarakhand News: ये कट्टर कांग्रेसी नेता हुआ मोदी सरकार की योजना का मुरीद, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Uttarakhand News: ये कट्टर कांग्रेसी नेता हुआ मोदी सरकार की योजना का मुरीद, जानिए पूरा मामला

 Uttarakhand News:  उत्तराखंड के अल्मोड़ा से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी भाजपा के डाई हार्ड फैन बने नजर आ रहे हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.

 Uttarakhand News: ये कट्टर कांग्रेसी नेता हुआ मोदी सरकार की योजना का मुरीद, जानिए पूरा मामला

देवेंद्र सिंह बिष्ट/अल्मोड़ा: कांग्रेस इस समय देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है. भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व  राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर रहे हैं. यात्रा के दौरान कांग्रेस के द्वारा भाजपा तोड़ने वाली राजनीति का आरोप लगाते हुए यात्रा को सफल बनाने की अपील की जा रही है. इस सबके बीच उत्तराखंड के अल्मोड़ा से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी भाजपा के डाई हार्ड फैन बने नजर आ रहे हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.

सुकन्या समृद्धि महोत्सव का हुआ आयोजन 
आपको बता दें कि डाकघर अल्मोड़ा में सुकन्या समृद्धि महोत्सव का आयोजन किया गया. सुकन्या समृद्धि महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार की यह योजना मील का पत्थर साबित होगी. फिर क्या था उन्होंने योजना के बारे में ऐसे जानकारी दी मानो वह कांग्रेस के नहीं सत्तापक्ष के विधायक हों.

75 प्रधान डाकघरों में कार्यक्रम का हुआ आयोजन
बड़े विस्तार से उन्होंने बताया सुकन्या समृद्धि महोत्सव देश के चुनिंदा 75 प्रधान डाकघरों में अलग-अलग तिथियों में मनाया जा रहा है. सुकन्या समृद्धि योजना के खाते में वतर्मान में 7.6 प्रतिशत ब्याज दिया जा रहा है. वहीं, 21 साल के बाद खाताधारक को निर्धारित समय पूरा होने पर तय राशि दी जाती है.

योजना की बढ़ाई करने पर उठाए जा रहे सवाल
अल्मोड़ा विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि इस योजना के लिए लड़की की उम्र 18 वर्ष होने पर उच्च शिक्षा, शादी इत्यादि कामों के लिए खाते की जमा राशि का 50 प्रतिशत हिस्सा निकाला जा सकता है. उन्होंने बताया कि रिपोर्ट की माने तो देश भर में अब तक 2 करोड़ 32 लाख खाते खुल चुके हैं. आपको बता दें कि आज कार्यक्रम के दौरान 45 नए खाते खोले गए. वहीं, कांग्रेस विधायक द्वारा बीजेपी की योजना की बड़ाई करना चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि, राजनीति में कब क्या हो जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता.

WATCH LIVE TV

Trending news