UP News: विशालकाय अजगर को बोरे में भरकर इलाज कराने अस्पताल पहुंचा युवक, डॉक्टर हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1453109

UP News: विशालकाय अजगर को बोरे में भरकर इलाज कराने अस्पताल पहुंचा युवक, डॉक्टर हैरान

पूरा मामला जालौन जिले के माधौगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर गांव का है. यहां के रहने वाले बृजनंदन को एक विशालकाय अजगर काट लिया था....

UP News: विशालकाय अजगर को बोरे में भरकर इलाज कराने अस्पताल पहुंचा युवक, डॉक्टर हैरान

जितेंद्र सोनी/जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन में सांप के काटने से कई लोगों की मौत होने की घटना के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा, लेकिन जालौन में जब एक सांप ने युवक को डंसा तो गुस्से में आकर उसने सांप की गर्दन पकड़ ली. उसे बोरी में भरकर अपना इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंच गया. अस्पताल पहुंचकर जब उसने बोरी खोली तो वहां पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों में हड़कंप मच गया. डॉक्टरों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया. 

घर में काटा था अजगर 
पूरा मामला माधौगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मिर्जापुर गांव का है. यहां के रहने वाले बृजनंदन को अजगर सांप ने काट लिया. इसके बाद बृजनंदन अजगर से ही भिड़ गया. उसने अजगर की गर्दन पकड़ ली और उसे बोरी में बंद कर जालौन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आया. जिसके बाद युवक ने बोरी से अजगर को बाहर निकाला. अजगर को देख वहां पर हड़कंप मच गया. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. इसके बाद युवक को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया. 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बताया कि एक स्नैक बाइट का मामला सामने आया है. युवक अपने घर पर था. उस वक्त अजगर ने  उसे काट लिया. युवक इलाज के लिए अस्पताल आया था. उसे सांप ने काटा हुआ था. हालांकि उसमें कोई लक्षण नहीं मिले हैं. उसे दवाई दे दी गई है और ऑर्जरवेशन के लिए उसे जिला अस्पताल भेजा गया है. 

Trending news