WTC Final 2023: ड्रॉ या टाई हुआ मुकाबला तो भारत-ऑस्ट्रेलिया में किसे मिलेगी WTC 2023 की ट्रॉफी? देखें समीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1726898

WTC Final 2023: ड्रॉ या टाई हुआ मुकाबला तो भारत-ऑस्ट्रेलिया में किसे मिलेगी WTC 2023 की ट्रॉफी? देखें समीकरण

IND vs AUS WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए तैयार है. मान लीजिए यह मैच ड्रॉ पर छूटता है या फिर टाई होता है तो कौन सी टीम इस बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाएगी. आइए जानते हैं. 

WTC Final 2023: ड्रॉ या टाई हुआ मुकाबला तो भारत-ऑस्ट्रेलिया में किसे मिलेगी WTC 2023 की ट्रॉफी? देखें समीकरण

IND vs AUS WTC Final 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम तैयार हैं. लंदन के ओवल मैदान में 7 जून यानी कल दोनों के बीच मैच खेला जाएगा. क्रिकेट फैंस इस हाईवोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उम्मीद रहेगी कि बारिश मैच में खलल न डाले लेकिन अगर ऐसा होता है और मैच ड्रॉ पर छूटता है तो कौन चैंपियन बनेगा, आइए जानते हैं. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल में निगाहें मौसम पर भी रहेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पांच दिन के खेल के लिए तापमान 18 से 23 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है. पहले दो दिन के खेल में मौसम साफ रहने की उम्मीद है. तीसरे और चौथे दिन बारिश की बौछार देखने को मिल सकती है. हालांकि आईसीसी ने फाइनल के लिए 12 जून का दिन रिजर्व डे के तौर पर रखा है. अगर मैच में बारिश का खलल पड़ता है तो इसका इस्तेमाल किया जाएगा. 

टाई या ड्रॉ रहा मैच तो किसे मिलेगी WTC ट्रॉफी?
अगर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ पर समाप्त होता है तो दोनों टीमें संयुक्त रूप से ट्रॉफी पर कब्जा जमाएंगी. वहीं अगर मुकाबला टाई होता है तो इस स्थिति में भी दोनों संयुक्त विजेता बनेंगी. क्रिकेट इतिहास पर नजर डालें तो अब तक दो ही बार ऐसा हुआ है जब टेस्ट मुकाबला टाई रहा हो. 

ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड
पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, माइकल नेसेर, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर.

भारतीय टीम का स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

Trending news