Airport Ranking: PM Modi के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नाम बड़ी उपलब्धि, बाबतपुर एयरपोर्ट को देश में मिला पहला स्थान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1311120

Airport Ranking: PM Modi के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नाम बड़ी उपलब्धि, बाबतपुर एयरपोर्ट को देश में मिला पहला स्थान

ACI Airport Ranking: लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Lal Bahadur Shastri International Airport) देश में विमान यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के मामले में अव्वल आया है. 

फाइल फोटो.

Airport Ranking: जयपाल/वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi News) को एक और उपलब्धि हासिल हुई है. वाराणसी स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Lal Bahadur Shastri International Airport) देश में अव्वल आया है. इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ एयरपोर्ट की एक रिपोर्ट आई है. जिसमें विमान यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए सर्वे हुआ था. इस सर्वे रिपोर्ट में देश भर में पहला स्थान बाबतपुर एयरपोर्ट (Babatpur Airport) को मिला है. 

इन 13 एयरपोर्ट को सर्वे में किया गया था शामिल
वाराणसी के साथ गोवा, भुवनेश्वर, रायपुर, कोलकता चेन्नई समेत देश भर के 13 एयरपोर्ट को सर्वे में शामिल किया गया था.जिसमें बाबतपुर एयरपोर्ट को 4.96 रेटिंग के साथ पहली पोजिशन मिली है. वहीं रायपुर एयरपोर्ट 4.93 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है. जबकि गोवा एयरपोर्ट 4.93 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर है. 

यात्रियों से लिया गया था फीडबैक 
ACI के सर्वे में यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में फीडबैक लिया गया. इसमें सुरक्षाकर्मियों के व्यवहार और सुरक्षा जांच में लगने वाले समय, टर्मिनल भवन में चलने की दूरी, विमान से संबंधित सूचना खाने-पीने की सुविधाएं, एयरपोर्ट पर वाहन पार्किंग शुल्क, चेकिंग, एयरपोर्ट पर बैंक, एटीएम, शॉपिंग, डिलिवरी सिस्टम इत्यादि सवालों के जवाब में प्रतिक्रिया फार्म भरवाया गया. इसका सत्यापन एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल टीम की ओर से कराया गया. 

पिछले सर्वे में मिला था तीसरा स्थान
पिछले तिमाही सर्वे रिपोर्ट में बनारस को तीसरा स्थान मिला था, जो जनवरी से मार्च में कराया गया था. इसमें अमृतसर एयरपोर्ट पहले स्थान पर और गोवा एयरपोर्ट दूसरे स्थान था. एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि वाराणसी एयरपोर्ट को 4.96 रेटिंग के साथ पहला स्थान मिला है. इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ एयरपोर्ट की ओर से कराए गए सर्वे में देश में पहला स्थान मिलना वाराणसी एयरपोर्ट के अधिकारियों के लिए गर्व की बात है. 

Mathura Banke Bihari Temple Stampede: मथुरा बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, भीड़ में दबकर 2 लोगों की मौत, कई घायल

Trending news