Kaushambi:तकनीकी गड़बड़ी से एक घंटे स्टेशन पर खड़ी रही वंदे भारत एक्सप्रेस
Advertisement

Kaushambi:तकनीकी गड़बड़ी से एक घंटे स्टेशन पर खड़ी रही वंदे भारत एक्सप्रेस

दिल्ली-हावड़ा रुट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई. लोको पायलट ने समय पर तकनीकी गडबड़ी को भांप लिया. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

Kaushambi:तकनीकी गड़बड़ी से एक घंटे स्टेशन पर खड़ी रही वंदे भारत एक्सप्रेस

अली मुक्तेदा/कौशांबी:  जिले में दिल्ली हावड़ा रुट पर तेज रफ्तार गति से दौड़ रही सुपर फर्स्ट एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया. ट्रैक पर दौड़ रही ट्रेन को बड़ी मुश्किल से भरवारी स्टेशन खड़ी कराई गई. लगभग 45 मिनट बाद ट्रेन का इंजन ठीक कर उसे अपने गंतव्य बनारस की ओर रवाना किया जा सका. इस दौरान भरवारी स्टेशन मास्टर सहित ट्रेन के ड्राइवर व गार्ड मामले में कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुए. 

इंजन में आई तकनीकी खराबी
ट्रेन नंबर 22436 दिल्ली से बनारस जा रही वंदे भारत सुपर फास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार की दोपहर भरवारी स्टेशन पास आकर खड़ी हो गई. वंदे भारत ट्रेन के खड़े होते ही स्टेशन में अफरा-तफरी मच गई. ट्रेन से उतरे ड्राइवर व गार्ड ने स्टेशन मास्टर अरविंद कुमार को बताया कि गाड़ी के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई है, जिसके कारण ट्रेन आगे नहीं ले जाई जा सकती. स्टेशन मास्टर ने रेलवे मुख्यालय के परिचालन में फोन कर रेलवे अफसरों को जानकारी दी. इसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस के ड्राइवर, को-ड्राइवर एवं गार्ड ने मिलकर इंजन में आई तकनीकी खराबी को दूर करने का काम शुरू किया.

 यह भी पढ़ें: इथोपिया में बंधक बने तीन युवकों की वतन वापसी, खिल उठे चेहरे
भरवारी स्टेशन पर रोका गया
करीब 45 मिनट के बाद ट्रेन के ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर अरविन्द कुमार दी कि ट्रेन प्रयागराज स्टेशन तक जाने के लिए ठीक कर लिया गया है. भरवारी एसएम अरविन्द कुमार ने बताया ने बताया कि करीब 45 मिनट ट्रेन नंबर 22436 भरवारी स्टेशन पर रुकी रही. उन्हें ट्रेन के इंजन में तकनीकी खराबी आने की बाद बताई गई, जिसके चलते सुरक्षा के मद्देनजर ट्रेन को भरवारी स्टेशन पर खड़ी करा दिया गया था. परिचालक और गार्ड ने इंजन पर आई तकनीकी खराबी को दुरुस्त किया. जिसके बाद वंदे भारत ट्रेन को प्रयागराज के लिए रवाना किया गया है.

Trending news