Uttarakhand Top 5 News: उत्तराखंड में अब विंटर टूरिज्म की तैयारी तेज, UKSSSC Paper Leak मामले में 9 को जमानत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1414927

Uttarakhand Top 5 News: उत्तराखंड में अब विंटर टूरिज्म की तैयारी तेज, UKSSSC Paper Leak मामले में 9 को जमानत

Uttarakhand Top 5 News: यहां पढ़ें उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें...

Uttarakhand Top 5 News: उत्तराखंड में अब विंटर टूरिज्म की तैयारी तेज, UKSSSC Paper Leak मामले में 9 को जमानत

देहरादून: उत्तराखंड में इस बार चार धाम यात्रा और पर्यटन सीजन आर्थिक रूप से भी काफी फायदेमंद साबित हुआ. केदारनाथ और यमुनोत्री में घोड़ा खच्चर, हेली सेवा और डंडी कंडी से 211 करोड का कारोबार हुआ है. इस पर्यटन सीजन में अकेले गढ़वाल मंडल विकास निगम को भी शुद्ध 15 करोड़ की आय हुई है. अब गढ़वाल मंडल विकास निगम शीतकालीन पर्यटन की भी तैयारी में जुट गया है. गढ़वाल मंडल विकास निगम के एमडी ने बताया कि खासतौर से एडवेंचर टूरिज्म पर भी फोकस रखा जा रहा है. राफ्टिंग के प्रति लोगों का क्रेज बढ़ रहा है. विंटर टूरिज्म के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम के होटल व पर्यटक आवासों के रेट भी घटाए गए हैं. विंटर टूरिज्म की तैयारी को लेकर जीएनवीएम के एमडी ने जानकारी दी. 

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक मामले में 9 को जमानत
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में कोर्ट ने नौ आरोपियों को जमानत दी है. कोर्ट ने जिन्हें जमानत दी है उनमें शूरवीर सिंह चौहान, कुलबीर सिंह ,अंबरीश कुमार, राजवीर, दीपक सिंह चौहान, अजीत कुमार चौहान, विनोद जोशी, चंदन सिंह मनराल, जगदीश को जमानत मिली है. वहीं, कोर्ट ने पांच आरोपियों की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है.

तीन जिलों के बदले जिलाधिकारी 
उत्तराखंड के तीन जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला हो गया है. इसके तहत आशीष कुमार चौहान को पौड़ी का जिलाधिकारी बनाया गया, रीना जोशी को पिथौरागढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं, अनुराधा पाल को बागेश्वर का जिलाधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे को बाध्य प्रतीक्षा पर रखा गया है.

इगास का त्यौहार मनाने को लेकर बीजेपी ने तय किए कार्यक्रम
उत्तराखंड बीजेपी इस बार इगास पर्व को बड़ी ही धूमधाम से मनाने की तैयारी में है. इसके लिए बीजेपी प्रदेश संगठन की तरफ से सभी मंत्रियों, विधायकों, सांसदों, प्रदेश के पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं को अपने-अपने गांव में इगास का त्यौहार मनाने को कहा गया है. इसके जरिए बीजेपी रिवर्स माइग्रेशन का भी एक संदेश देने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा राज्य स्थापना दिवस के मौके पर भी प्रत्येक मंडल में राज्य स्थापना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित होंगे. देहरादून और नैनीताल में विचार गोष्ठी या होगी, जिसमें मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक, निकायों के चुने हुए प्रतिनिधि भी इन कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे. आपको बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के अध्यक्षता में इसको लेकर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई. इसमें कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई. 

भारत सरकार ने हल्द्वानी में 45.33 एकड़ जमीन उत्तराखण्ड सरकार को की हस्तांतरित 
भारत सरकार ने रानीबाग (हल्द्वानी) स्थित एचएमटी की 45.33 एकड़ जमीन उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित की. इस मामले में पूर्व में किए गए अनुरोध को भारत सरकार ने स्वीकृति प्रदान किया है. डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण उपलब्धि प्राप्त हुई है. इस मामले में सीएम धामी ने कहा कि इस भूमि का प्रयोग प्रदेश के हित में किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news