UP Rain Alert : प्रचंड गर्मी से 22 जिलों को मिलेगी राहत, प्रयागराज से गोरखपुर तक इन जिलों में अगले दो दिन बारिश के आसार
Advertisement

UP Rain Alert : प्रचंड गर्मी से 22 जिलों को मिलेगी राहत, प्रयागराज से गोरखपुर तक इन जिलों में अगले दो दिन बारिश के आसार

UP Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का असर बनता दिख रहा है. इससे उत्तराखंड समेत देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बारिश का अनुमान है. इतना ही नहीं उत्‍तराखंड में ओले गिरने की भी संभावना है. 

UP Rain Alert

UP Weather Forecast: यूपी में अप्रैल महीने में ही जून जैसी गर्मी का अहसास होने लगा है. आलम यह है कि दोपहर में बाहर निकलने पर लू का सामना करना पड़ रहा है. यूपी में अधिकतम तापमान 45 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है. मौसम विभाग ने पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में लू चलने की संभावना जाहिर की है. वहीं, पश्चिमी यूपी में आंधी के साथ बारिश होने की आशंका जाहिर है. 

इन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी 
मौसम विभाग की मानें तो प‍िछलों दिना बन रहा नया पश्चिमी विक्षोभ अब सक्रिय हो चुका है. इसके चलते पश्चिमी यूपी के आगरा, मथुरा, बागपत, बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, अमरोहा, गाजियाबाद, नोएडा, बुलदंशहर, मेरठ, हापुड़, सहारनपुर, अलीगढ़, हाथरस, रामपुर, शाहजहांपुर, एटा, मैनपुरी, शामली, इटावा और औरैया आदि शहरों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है.  

कहां कितना रहा तापमान 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह ही कड़ी धूप निकली. दोपहर में लू जैसी स्थिति रही. लखनऊ में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. आगरा में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. वहीं न्‍यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, प्रयागराज में अध‍िकतम तापमान 44 डिग्री के आसपास रहा, जबकि न्‍यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. 

उत्‍तराखंड में गिर सकते हैं ओले 
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ का असर बनता दिख रहा है. इससे उत्तराखंड समेत देश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बारिश का अनुमान है. इतना ही नहीं उत्‍तराखंड में ओले गिरने की भी संभावना है. वहीं, दिल्ली और उससे सटे आसपास के इलाकों में गुरुवार को आसमान में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. इस सप्ताह के अंत तक गर्मी और बढ़ने की संभावना है. 

Watch: साल के पहले सूर्यग्रहण पर 100 साल बाद बना दुर्लभ संयोग, जानें समय, सूतककाल और कहां-कहां देगा दिखाई

Trending news