UP Weather Forecast 2 July 2022: यूपी में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1240762

UP Weather Forecast 2 July 2022: यूपी में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Forecast 2 July 2022: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में शनिवार को भी बरसात हुई. जानें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज 

फाइल फोटो.

UP Weather Forecast 2 July 2022: उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते मौसम सुहावाना हो गया है. हालांकि, शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश थम गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक,  पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में शनिवार को भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, 7 जुलाई तक यूपी के कई हिस्सों में हल्की-हल्की बारिश होती रहेगी. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आएगी. शनिवार को भी वाराणसी, लखनऊ समेत कई हिस्सों में हल्की-हल्की बारिश हो रही है. 

वेस्ट यूपी में 6 जुलाई तक बारिश की संभावना 
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाएं उत्तर प्रदेश समेत पूरे भारत में बरसात कराती हैं. लेकिन चाइना सागर में एक साइक्लोन के आने से नम हवाएं उधर डायवर्ट हो गई हैं. हालांकि, मौसम विभाग ने जानकारी दी कि जुलाई के पहले सप्ताह भर रूक-रूककर बारिश होती रहेगी. पूर्वी यूपी और वाराणसी में 3 से 5 जुलाई तक, गोरखपुर में 3 और 4 जुलाई, लखनऊ और कानपुर में 5 जुलाई के बाद बरसात होगी. वहीं वेस्ट यूपी में 6 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है.

उत्तराखंड में बारिश का पूर्वानुमान
मौसम के मिजाज को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. जिसके मुताबिक, प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में कई स्थानों पर बारिश हो सकती है. चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग जैसे जिलों में बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने 5 जुलाई तक प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news