Greater Noida: नोएडा में होने जा रहा अब तक का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल, पर्यटन विभाग देगा फिल्म प्रोडक्शन को बढ़ावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1784081

Greater Noida: नोएडा में होने जा रहा अब तक का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल, पर्यटन विभाग देगा फिल्म प्रोडक्शन को बढ़ावा

Greater Noida: यूपी के ग्रेटर नोएडा में UP पर्यटन विभाग 4 दीन तक ग्लोबल डेस्टिनेशन एक्सपो एंड कांफ्रेंस के द्वारा वेडिंग डेस्टिनेशन और फिल्म प्रोडक्शन को बढ़ावा देने वाला है. 21 जुलाई से 23 जुलाई तक फिल्म प्रोडक्शन का सबसे बड़ा आयोजन होने जा रहा है. 

Greater Noida: नोएडा में होने जा रहा अब तक का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल, पर्यटन विभाग देगा फिल्म प्रोडक्शन को बढ़ावा

अजीत सिंह/ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पर्यटन विभाग 21 से  23 जुलाई  तक ग्लोबल डेस्टिनेशन एक्सपो एंड कांफ्रेंस में हिस्सा लेगा. यहां यूपी टूरिसम अंतर्राष्ट्रीय मंच पर वेडिंग डेस्टिनेशन और फिल्म प्रोडक्शन को बढ़ावा देने का प्रयास करेगा. 

फिल्म प्रोडक्शन का सबसे बड़ा आयोजन 
उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग आगामी  21 से 23 जुलाई तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर में आयोजित होने वाले 4 दिवसीय ग्लोबल डेस्टिनेशन एक्सपो एंड कांफ्रेंस (जीडीईसी) के दूसरे संस्करण में हिस्सा लेगा. आईकोनेक्स द्वारा जीडीईसी वैश्विक स्तर पर वेडिंग और फिल्म प्रोडक्शन का सबसे बड़ा आयोजन है. यूपी टूरिज्म इस आयोजन में सहभागिता के द्वारा प्रदेश में उपस्थित वेडिंग और अन्य मनमोहक पर्यटन स्थल को बढ़ावा देने का प्रयास करेगा क्योंकि यह मंच वेडिंग और फिल्म निर्माण का एक महत्वपूर्ण बी टू बी मंच है. 

यूपी के विरासत, संस्कृति को मिलेगा बढ़ावा 
उत्तर प्रदेश में कई मनमोहक और आकर्षक वेडिंग स्थल है.  जिसको इस मंच के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय तथा घरेलु पर्यटकों के सामने प्रदर्शित किया जायेगा. जीडीईसी वेडिंग और फिल्म निर्माण का बड़ा बाजार उपलब्ध कराता है जिसकी उत्तर प्रदेश में अपार संभावनाएं है. यह आयोजन यूपी की अनूठी विरासत, समृद्ध संस्कृति, उल्लेखनीय आतिथ्य और लुभावनी शिल्प कौशल एवं मनमोहक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा.

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने दी जानकारी 
इस अवसर पर यूपी के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि "हमारा लक्ष्य यूपी को विश्व स्तर पर सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करना है. इस मंच से हम राज्य के मनमोहक पर्यटन स्थलों को दुनिया के सामने प्रदर्शित करेंगे जिससे प्रदेश के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा ".

Vande Bharat train: कैसे लगी वंदे भारत ट्रेन में आग वीडियो देख खुद समझ जाएंगे आप

Trending news