Maharajganj: भारत से पड़ोसी राज्य में हो रही थी चीनी की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement

Maharajganj: भारत से पड़ोसी राज्य में हो रही थी चीनी की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

Smuggling: यूपी के महराजगंज का है, जहां चीनी की तस्करी हो रही थी. मामले का खुलासा तब हुआ जब एक वीडियो सामने आया. चलिए विस्तार से आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है...

Maharajganj: भारत से पड़ोसी राज्य में हो रही थी चीनी की तस्करी, ऐसे हुआ खुलासा

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीमावर्ती जिलों में तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला यूपी के महराजगंज (Maharajganj) का है, जहां चीनी की तस्करी (Suger Smuggling) हो रही थी. मामले का खुलासा तब हुआ जब एक वीडियो सामने आया. आइये विस्तार से आपको बताते हैं आखिर पूरा मामला क्या है.

दरअसल, ये मामला महाराजगंज के ठूठीबारी कोतवाली (Thoothibari Kotwali) इलाके का है. जहां इंडो- नेपाल सीमा से सटे लक्ष्मीपुर खुर्द गांव में चीनी की तस्करी चल रही थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि वीडियो वायरल (Smuggling Video Viral) का संज्ञान लेते हुए एसपी ने इस मामले में जांच कराकर, आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही हैं. 

Positive News: इंसान है या अजूबा भगवान ने दी एक्स्ट्रा किडनी, जानिए क्या है पूरा मामला?

नेपाल सीमा से सटी महाराजगंज की 84 किलोमीटर की खुली सीमा
आपको बता दें कि नेपाल सीमा से सटे महाराजगंज की 84 किलोमीटर की खुली सीमा है. इस पर एसएसबी (SSB) समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) लगी हुई हैं. बता दें तस्करी को लेकर एसएसबी, पुलिस व विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता बरतने के बावजूद सीमा पर तस्करी नहीं रुक रही है. 

चीनी तस्करी की ये है वजह
कभी पेट्रोलियम पदार्थ (Petroleum Products) और अब इन दिनों भारतीय चीनी की तस्करी हो रही है. दरअसल, नेपाल सीमा पर तस्करों के लिए चीनी की तस्करी आसान बनी हुई है. नेपाल में चीनी महंगी होना, चीनी की तस्करी का प्रमुख कारण है. जानकारी के मुताबिक तस्कर यहां चीनी की बड़े पैमाने पर तस्करी कर रहे हैं.

Bhojpuri Song 2022: खेसारी लाल यादव ने Komal Singh को ऐसा क्या किया, जो मांगने लगीं Baraf

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी 
आपको बता दें कि वायरल वीडियो में पिकअप से पहुंची चीनी को उतारकर महज कुछ मिनटों में नेपाल भेजा जा रहा है.  इस काम के लिए साइकिल का उपयोग किया जा रहा है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने बताया कि वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है. इस मामले में जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news