Moradabad: गुस्ताखी या शरारत! Police के अकाउंट से CM योगी का गला काटने पर इनाम घोषित, जानिए पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1312295

Moradabad: गुस्ताखी या शरारत! Police के अकाउंट से CM योगी का गला काटने पर इनाम घोषित, जानिए पूरा मामला?

Crime News: मुरादाबाद पुलिस के नाम पर फेसबुक का फर्जी पेज बनाया गया है. जिसपर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने वाले को दो करोड़ का नकद इनाम देने का ऐलान किया गया है. ये है पूरा मामला...

Moradabad: गुस्ताखी या शरारत! Police के अकाउंट से  CM योगी का गला काटने पर इनाम घोषित, जानिए पूरा मामला?

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में फेसबुक अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सिर काटने पर 2 करोड़ के इनाम की घोषणा की पोस्ट डाली गई है. खास बात ये है कि ये पोस्ट मुरादाबाद पुलिस के नाम से बनाए गए फर्जी पेज से डाली गई है. इस पोस्ट को आयुषी माहेश्वरी नाम की आरएसएस की महिला कार्यकर्ता ने मुरादाबाद पुलिस को ट्वीटर पर टैग कर जानकारी दी है. इस पोस्ट को लेकर मुरादाबाद पुलिस के कान खड़े हो गए हैं. पुलिस ने ट्वीट कर साइबर सेल को इस मामले की जांच दिए जाने की बात कही है. 

आपको बता दें कि आत्मप्रकाश पंडित नाम से बनी इस फेसबुक आईडी पर, कवर फोटो में मुरादाबाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की फोटो लगाई गई है. वहीं, एक दूसरी पोस्ट में पाकिस्तान का झंडा भी लगाया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो के साथ, पोस्ट में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का भी फोटो लगाया गया है. इस पोस्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सर काटने पर 2 करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया गया है. 

क्या फेसबुक अकाउंट हुआ हैक
आपको बता दें कि पोस्ट में अमर्यादित भाषा का भी प्रयोग किया गया है. ये कहानी सिर्फ एक पोस्ट नहीं है, इस पेज पर और भी कई पोस्ट डाली गई है. दरअसल, इसी फेसबुक पर मुरादाबाद पुलिस के नाम से बने फर्जी पेज पर डाली गई है. हालांकि, फेसबुक अकाउंट बनाने वाले युवक आत्मप्रकाश पंडित ने पुलिस के पास पहुंच कर, उसके फेसबुक अकाउंट हैक होने और किसी अन्य व्यक्ति द्वारा गलत तरीके से इस्तेमाल करने की जानकारी दी है.

पूरे मामले में एसपी सिटी ने कहा
इस पूरे मामले में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि ये मामला संज्ञान में आया है. इसकी जांच की गई तो प्रकाश में आया है की एक व्यक्ति आत्मप्रकाश पंडित है. व्यक्ति ने बताया है कि उसने एक फेसबुक अकाउंट बनाया था. जिसका कोई अन्य व्यक्ति मिस यूज कर रहा है. इसी के तहत इस तरह की पोस्ट डाली जा रही है. ये पोस्ट समाज विरोधी है. इसमें अलग-अलग किस्म की बातें की जा रही हैं.

फेसबुक से पुलिस ने की रिक्वेस्ट
एसपी सिटी ने बताया कि साइबर टीम इसकी जांच कर रही है. ताकि ये पता चल सके कि वास्तव में इसे कौन व्यक्ति चला रहा है. जिससे ये पता चल सके कि व्यक्ति सही बोल रहा है या नहीं. इस मामले में फेसबुक से भी रिक्वेस्ट की गई है कि इस तरह की जो आईडी ऑपरेट हो रही हैं, वो अकाउंट तत्काल बंद किया जाए. उन्होंने कहा कि इसमें जल्द ही सारी चीजें सामने आ जाएंगी. इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. एसपी सिटी ने कहा जिस व्यक्ति ने अकाउंट बनाया था, वो खुद सामने आ गया है. उसका कहना है कि किसी के द्वारा उसके अकाउंट का मिस यूज किया जा रहा है. हमारे साइबर एक्सपर्ट इसपर काम कर रहे हैं. हालांकि, ये पेज मुरादाबाद पुलिस का नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news