UP Nikay Chunav 2022: यूपी में होने वाले नगरीय निकाय के चुनाव जनवरी में होंगे: सूत्र
Advertisement

UP Nikay Chunav 2022: यूपी में होने वाले नगरीय निकाय के चुनाव जनवरी में होंगे: सूत्र

UP News: सूत्रों से जानकारी मिली है कि यूपी में होने वाले नगरीय निकाय के चुनाव जनवरी में होंगे. 

UP Nikay Chunav 2022: यूपी में होने वाले नगरीय निकाय के चुनाव जनवरी में होंगे: सूत्र

लखनऊ: यूपी नगरीय निकाय चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक यूपी में होने वाले नगरीय निकाय के चुनाव जनवरी में होंगे. जानकारी के मुताबिक जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में चुनाव होंगे. आपको बता दें कि नगर निकायों का कार्यकाल समाप्त होने पर  प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को शासन से निर्देश जारी हुआ है. शपथ ग्रहण के बाद पहली बैठक से कार्यकाल जोड़ा जाएगा.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

अधिशासी अधिकारी और लेखाकार के पास होगा खातों का संचालन
आपको बता दें कि नगर निगमों में संचालन चार्ज नगर आयुक्त के पास होगा. वहीं, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में संचालन अधिशासी अभियंता अधिकारी करेंगे. इसके अलावा नगर पालिका परिषद निकाय कार्यकारिणी नगर आयुक्त और अधिशासी अधिकारियों को केवल परामर्श दे सकेगी. वहीं, नगर पंचायतों में खातों का संचालन भी अधिशासी अधिकारी और लेखाकार के हस्ताक्षर से होगा. 

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

जानिए उत्तर प्रदेश में कितने हैं नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी 17 नगर निगम हैं. वहीं, अगर नगर पालिका की बात करें तो 200 नगर पालिका परिषद हैं. इसके अलावा 545 नगर पंचायतें हैं. उत्तर प्रदेश में इस वक्त शहर की सरकार यानी कि नगर निकाय चुनाव की चर्चा जोरों में चल रही है. पूरे प्रदेश में नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत के साथ प्रदेश में 17 नगर निगमों में चुनाव होंगे. प्रदेश की सबसे नई नगर निगम शाहजहांपुर को बनाया गया. लेकिन क्या आप जानते है कि प्रदेश की पहली नगर निगम कौन सी थी. अगर आप नहीं जानते हैं तो ये वीडियो देखें...

UP Nikay Chunav 2022: कब से शुरू हुई नगर निगम की कहानी, कब-कब हुई सभी नगर निगम की स्थापना

Trending news