UP News: हिंदू महिला को जबरन ईसाई बनाने की कोशिश, मना करने पर मीट खिलाने का आरोप
Advertisement

UP News: हिंदू महिला को जबरन ईसाई बनाने की कोशिश, मना करने पर मीट खिलाने का आरोप

 Sambhal News: डीएम मनीष बंसल के आदेश पर मामले की जांच के लिए एसडीएम और सीओ की टीम गठित की गई है...

UP News: हिंदू महिला को जबरन ईसाई बनाने की कोशिश, मना करने पर मीट खिलाने का आरोप

सुनील सिंह/संभल: उतर प्रदेश के संभल जिले में ईसाई मिशनरी के द्वारा धर्मांतरण कराए जाने का मामला सामने आया है. ईसाई मिशनरी की महिलाओं के द्वारा हिंदू महिला का धर्मांतरण और घर में घुसकर देवी-देवताओं की तस्वीरें जलाए जाने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने पुलिस को तहरीर दे कर ईसाई मिशनरी की महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. धर्मांतरण की कोशिश के मामले की जांच की लिए डीएम ने एसडीएम और सीओ की टीम गठित की है. 

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला नखासा थाना इलाके के सिरसानाल गांव का है. सिरसा नाल गांव की सुनीता का आरोप है कि उसके पति विलियम ईसाई है और वह हिंदू है. दोनों ही आपसी सहमति से अपने अपने धर्म का पालन करते हुए 2 बच्चों के साथ हंसी खुशी अपनी गृहस्थी चला रहे हैं. बीते गुरुवार की देर शाम गांव में ईसाई मिशनरी द्वारा संचालित सीडीएम जूनियर हाई स्कूल की ईसाई टीचर रोजमेरी और जेसी उसके घर पहुंची. उस पर धर्मांतरण कर ईसाई धर्म में शामिल होने का दबाव बनाने लगी. रोजमेरी और जेसी ने उसे मीट खिलाने की भी कोशिश की, लेकिन जब उसने मीट खाने और ईसाई धर्म अपनाने से साफ इंकार कर दिया तो उन्होंने उसके साथ अभद्रता की. घर में बने पूजा घर में रखी देवी देवताओं की तस्वीरों और मूर्तियों को जला दिया.

पीड़िता ने कार्रवाई की मांग 
देवी देवताओं की तस्वीरे और मूर्ति जलाए जाने पर उसके शोर शराबा करने पर रोजमेरी और जेसी उसे धमकाते हुए चली गईं. पीड़ित सुनीता ने पुलिस को तहरीर देकर धर्मांतरण का दबाव बनाने और देवी देवताओं के अपमान की आरोपी रोजमेरी और जेसी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.ईसाई मिशनरी द्वारा हिंदू महिला सुनीता के धर्मांतरण और देवी देवताओं के अपमान की जानकारी सामने आने पर इलाके के बीजेपी कार्यकर्ता भड़क गए. बीजेपी के वरिष्ठ नेता रिंकू ने पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद पुलिस प्रशासन से ईसाई मिशनरी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की. 

क्या कहना है पुलिस और प्रशासन का? 
इस मामले में एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि नखासा थाना इलाके के सिरसा नाल गांव में ईसाई मिशनरी द्वारा एक महिला का धर्मांतरण कराए जाने और देवी देवताओं की तस्वीरे जलाए जाने की जानकारी सामने आई थी. पुलिस की शुरुआती जांच में देवी देवताओं की तस्वीरें बच्चों द्वारा फाड़े जाने की जानकारी सामने आई है. वहीं, डीएम मनीष बंसल के आदेश पर मामले की जांच के लिए एसडीएम और सीओ की टीम गठित की गई है , जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद इसके आधार पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाी की जाएगी. 

Bhojpuri: शिल्पी राज के भोजपुरी गाने पर ब्लू साड़ां में भाभी ने किया धांसू डांस, सुंदरता में नीलम गिरी को दे रही टक्कर

 

 

Trending news