UP MLC Election: विधानपरिषद की 5 सीटों पर चुनाव के लिए आज से नामांकन, बीजेपी में दावेदारों की लिस्ट फाइनल
Advertisement

UP MLC Election: विधानपरिषद की 5 सीटों पर चुनाव के लिए आज से नामांकन, बीजेपी में दावेदारों की लिस्ट फाइनल

UP MLC Election: नामांकन 12 जनवरी तक दाखिल किया जाएगा... 13 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 16 जनवरी तक नाम वापस लिया जा सकते हैं. ..

 

 

 

UP MLC Election: विधानपरिषद की 5 सीटों पर चुनाव के लिए आज से नामांकन, बीजेपी में दावेदारों की लिस्ट फाइनल

UP MLC Election: उत्तर प्रदेश विधान परिषद (Uttar Pradesh Legislative Council) की पांच सीटों के चुनाव के लिए नामांकन आज से शुरू होगा. इसके अंतर्गत 3 खंड स्नातक और 2 खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए चुनाव होगा. इन 5 विधायकों का कार्यकाल 12 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है.प्रत्याशी  आज से नामांकन कर सकेंगे. निर्वाचन की अधिसूचना पांच जनवरी को जारी होगी.  30 जनवरी को 5 सीटों पर  मतदान होगा और मतगणना दो फरवरी को होगी.

16 जनवरी तक नाम वापस लिया जा सकते हैं नाम
नामांकन 12 जनवरी तक दाखिल किया जाएगा. 13 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 16 जनवरी तक नाम वापस लिया जा सकते हैं. 30 जनवरी को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे बजे तक मतदान होगा. दो फरवरी को 5 सीटों की मतगणना  होगी.

इन पांच सीटों पर होगा चुनाव
गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक का होगा चुनाव
कानपुर खंड स्नातक का होगा चुनाव
बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक का होगा चुनाव
इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक का होगा चुनाव
कानपुर खंड शिक्षक का होगा चुनाव

 12 फरवरी को समाप्त हो रहा हैं  कार्यकाल

जिन सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी को समाप्त हो रहा हैं, उनमें गोरखपुर फैजाबाद खंड स्नातक क्षेत्र के देवेंद्र प्रताप सिंह, बरेली मुरादाबाद खंड स्नातक क्षेत्र के जयपाल सिंह व्यस्त, इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक क्षेत्र के सुरेश कुमार त्रिपाठी,कानपुर खंड स्नातक क्षेत्र के अरुण पाठक  और कानपुर खंड शिक्षक क्षेत्र के राजबहादुर सिंह चंदेल शामिल हैं. उत्तर प्रदेश विधान परिषद में 100 सीटें हैं.

 भाजपा में नाम लगभग तय 

विधान परिषद की मनोनीत सीटों के लिए पैनल में से भाजपा में नाम लगभग तय हो गए हैं. छह सीटों में से कानपुर-बुंदेलखंड के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, ब्रज के क्षेत्रीय अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी और काशी के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव को मौका मिल सकता है.प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रकाश पाल, संतोष सिंह और बृजबहादुर उपाध्याय में से तीन नाम पर लग लगती है मुहर.भाजपा  पांच सीटों पर प्रत्याशियों का पैनल तैयार किया है. रविवार तक प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है.

विधान परिषद की शिक्षक स्नातक खंड की पांच सीटों के चुनाव में स्नातक खंड की तीन सीटों पर वर्तमान सदस्यों को ही भाजपा प्रत्याशी बनाया जा सकता है.गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक से वर्तमान एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह और अजय सिंह एडवोकेट में से एक पर लगेगी मुहर.इलाहाबाद झांसी खंड शिक्षक से बाबूलाल तिवारी, अशोक राठौर और कानपुर खंड शिक्षक से अरुण सिंह, रेणु रंजन भदौरिया, दिवाकर तिवारी का नाम.

बांदा में दिल्ली जैसी दर्दनाक घटना: ट्रक ने स्कूटी सवार महिला को 3km तक घसीटा, दर्दनाक मौत

Saharanpur: पैसे का लालच देकर कराया धर्मांतरण, 3 लाख में ईसाई बनाने की कही बात, पैसे मांगे तो कहा किसी लायक नहीं रहोगे

Trending news