बिहार में जहरीली शराब से सबक, यूपी सरकार अवैध शराब के खिलाफ 16 दिन चलाएगी अभियान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1495163

बिहार में जहरीली शराब से सबक, यूपी सरकार अवैध शराब के खिलाफ 16 दिन चलाएगी अभियान

योगी सरकार पूरे प्रदेश में नए साल से पहले 16 दिवसीय एक अभियान चलाने जा रही है. अवैध शराब की तस्‍करी और निर्माण करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई करेगी सरकार. 

बिहार में जहरीली शराब से सबक, यूपी सरकार अवैध शराब के खिलाफ 16 दिन चलाएगी अभियान

लखनऊ : बिहार में शराबबंदी के बावजूद अवैध शराब की बिक्री ने कोहराम मचा रखा है. ताजा घटना में वहां 38 लोगों की जहरीली शराब पीने से जान गई है. बिहार में नकली शराब की घटना से सबक लेते हुए योगी सरकार पूरे प्रदेशभर में शराब की तस्‍करी और अवैध निर्माण को लेकर विशेष अभियान चलाने जा रही है. इस अभियान के तहत अवैध शराब के माफिया, ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जाएगी. सुनसान स्‍थानों, खाली पड़े इमारतों पर नजर रखी जाएगी. ताकि अवैध शराब की बिक्री और खपत दोनों पर अंकुश लगाया जा सके. 

मोबाइल पर ब्लू फिल्म देखने वाले सावधान, UP पुलिस की पोर्न कंटेंट यूजर्स की निगाह

पकड़े जाने पर गैंगस्‍टर की कार्यवाही होगी 
बताया गया कि योगी सरकार पूरे प्रदेश में नए साल से पहले 16 दिवसीय एक अभियान चलाने जा रही है. अभियान के तहत अवैध शराब को बढ़ावा देने, भंडारण करने, बेचने जैसे कार्यों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं सरकार का शख्‍त आदेश है कि अगर इन कामों में कोई पाया जाता है तो उसपर गैंगस्‍टर की कार्यवाही की जाएगी. 

आवारा कुत्ते गोद लेने वालों को यूपी में मिलेगी खास छूट, जानें यूपी सरकार की नई SOP

शराब की दुकानों की जांच की जाएगी 
सरकार की ओर से बताया गया कि सुनसान जगहों और खाली पड़े इमारतों पर अवैध शराब बनाने की शिकायतें मिली हैं. इसके अलावा ईंट भट्ठों के आसपास भी ऐसी गतिविधियों का खुलासा किया गया है. ऐसे में नए साल के जश्‍न पर कोई अप्रिय घटना न हो पाए इसके लिए 16 दिन का सरकार अभियान चलाएगी. इसमें सभी दुकानों पर नियमित रूप से शराब के स्टॉक की जांच की जाएगी, ताकि उनके माध्यम से अवैध शराब बेचे जाने की संभावना से बचा जा सके.

New Year 2023: नए साल में इन 5 तरीकों से होगा SCAM! बचना है तो जान लें Fraud के ये नये हथकंडे

पूरी तरह से काम करता मिले सीसीटीवी कैमरे 
शराब के स्टाक के बारकोड का भी मिलान किया जाएगा. सभी शराब की दुकानों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके स्टोर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे पूरी तरह से काम कर रहे हैं.

आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन ने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग शराब की किसी भी संदिग्ध गतिविधि या अवैध शराब की बिक्री या निर्माण में लगे लोगों के खिलाफ हमारे टोल फ्री नंबरों पर शिकायत करें. उन्‍होंने कहा कि सड़क किनारे भोजनालयों पर भी नजर रखी जाएगी, जहां आमतौर पर रात में शराब के टैंकर खड़े रहते हैं. 

Trending news