पीलीभीत: 'तिरंगे' के लिए इस स्कूल ने बांट दिए अमीर व गरीब बच्चे, मुंह ताकते रहे गरीब छात्र
Advertisement

पीलीभीत: 'तिरंगे' के लिए इस स्कूल ने बांट दिए अमीर व गरीब बच्चे, मुंह ताकते रहे गरीब छात्र

Independence Day 2022: पीलीभीत के एक राजकीय इंटर कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले प्रिंसिपल के द्वारा छात्रों को झंडा दिया जा रहा था, जिन छात्रों के पास झंडा खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, उन छात्रों को प्रधानाध्यापक ने झंडा देने से मना कर दिया....

पीलीभीत: 'तिरंगे' के लिए इस स्कूल ने बांट दिए अमीर व गरीब बच्चे, मुंह ताकते रहे गरीब छात्र

पीलीभीत: स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले यूपी के पीलीभीत जिले से शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां के एक सरकारी इंटर कॉलेज में तिरंगे के लिए अमीर और गरीब बच्चे को बांट दिया गया. अमिर बच्चों से 25 रुपये वसूल कर झंडे दिए गए, जबकि जिन बच्चों के पास पैसे नहीं थे. उनको झंडे नहीं दिए गए. जब बच्चों के पैरेंट्स इसकी शिकायत प्रिंसिपल से किए तो उनका कहना है कि हमें सरकार की ओर से कोई फंड नहीं मिला है. 

प्रिंसिपल ने बताया क्यों नहीं दिए झंडे 
राजकीय इंटर कॉलेज पोटा कला के प्रिंसिपल का कहना है कि हमें सरकार की ओर से एक झंडे का भी पैसा नहीं मिला है. प्रशासन किसी भी विद्यालय को एक झंडा भी दिया हो तो हमें बताइए. वहीं, बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि हमनें टीवी पर देखा है कि सरकार ने फ्री में झंडा दिया है. इसके बाद प्रिंसपिल ने कहा कि प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि कर्मचारी भी झंडा खरीदेगा और बच्चे भी झंडा खरीदेंगे. इसलिए स्कूल में गरीब बच्चों को झंडे नहीं दिए हैं.

स्वतंत्रता दिवस 2022:UP के पेड़ों में छिपा है आजादी का रहस्य,अंग्रेजों से लोहा लेते समय ऐसे करते थे मदद

साथ ही प्रिंसिपल ने अपनी मोहर लगाकर लिखकर भी दे दिया कि उन्होंने बच्चों को 25 रुपये में प्रति झंडा दिया है. साथ ही कहा कि गरीब बच्चों को झंडा नहीं दिया गया है. इस कॉलेज में लगभग 500 बच्चे हैं ढाई सौ संपन्न बच्चों को पैसे लेकर झंडे दिए गए जबकि ढाई सौ बच्चे झंडों से वंचित रह गए, जो अपने पैरेंट्स से इसकी शिकायत की. 

Independence Day Bhojpuri Songs: जोश और जुनून से भर देते हैं ये 5 भोजपुरी देशभक्ति सॉन्ग, देखें वीडियो 

वहीं, यूपी के संभल में देश की आजादी के जश्न के मौके पर मुस्लिम उलेमाओं और मदरसे के छात्रों ने तिरंगा रैली निकाली. देश भक्ति के जज्बे को पेश करती  तिरंगा रैली में मुस्लिम उलेमा और मदरसे के छात्र जोश के साथ हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते दिखाई दिए. मुस्लिम उलेमा और मदरसे के छात्रों के देशभक्ति के जज्बे को पेश करती इस तिरंगा रैली की जमकर तारीफ हो रही है. मरकजी मदरसा अजमल उल उलूम के मुफ्ती आलम रजा नूरी ने इस मौके पर मदरसे के उलेमा और छात्रों को देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले मुस्लिम क्रांतिकारियों की वीर गाथाओं से रूबरू कराया.

खेसारी लाल यादव के भोजपुरी गाने पर देसी भाभी ने किचन में मटकाई जमकर कमर, वीडियो मचा रहा धमाल

 

 

 

Trending news