UP Anganwadi Recruitment: खुशखबरी! यूपी में आंगनबाड़ी के 50 हजार से ज्यादा पदों पर होगी बंपर भर्ती, जानिए डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1418954

UP Anganwadi Recruitment: खुशखबरी! यूपी में आंगनबाड़ी के 50 हजार से ज्यादा पदों पर होगी बंपर भर्ती, जानिए डिटेल

UP Anganwadi vacancy 2022: यूपी आंगनबाड़ी में जल्द ही बंपर भर्तियां आने वाली हैं. बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा इसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं.

UP Anganwadi Recruitment: खुशखबरी! यूपी में आंगनबाड़ी के 50 हजार से ज्यादा पदों पर होगी बंपर भर्ती, जानिए डिटेल

UP Anganwadi Recruitment: यूपी में बाल विकास पुष्टाहार विभाग में बड़े पैमाने पर भर्ती की तैयारी चल रही है. 50,000 से अधिक पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी हो जाएगा. यूपी के मुख्य सचिव की तरफ से सभी विभागों से उनके विभागों की रिपोर्ट मांगी है कि किस विभाग में कितने पद खाली हैं, जिसमें महिला कल्याण बाल विकास पुष्टाहार विभाग से भी सूची मांगी गई है.

इस तरह से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया
यूपी सरकार द्वारा भर्ती प्रक्रिया के लिए हरी झंडी दे दी गई है. जिसके बाद प्रदेश के अलग-अलग जिलों में खाली आंगनबाड़ी केंद्रों पर भर्ती के लिए अगले 1 हफ्ते के अंदर नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. बाल विकास पुष्टाहार विभाग की माने तो भर्ती प्रक्रिया को दो से तीन चरणों में पूरा किया जाएगा. पहले चरण में 15 से 20 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी और अगले 6 माह से 1 साल के अंदर लगभग 30 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी.

विभागीय जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में सभी 75 जिलों में कुल लगभग 190000 पद प्रस्तावित है, लेकिन पिछले कई साल से भर्ती ना होने की वजह से 50 हजार से अधिक पद रिक्त है. जिसे लेकर अब शासन की तरफ से हरी झंडी दे दी गई है. जल्द ही यूपी के अलग-अलग जिलों में यह भर्तियां निकाली जाएंगी, और इसके लिए बाकायदा 5 सदस्य कमेटी का गठन होगा. जिलों में जिला अधिकारी की अध्यक्षता कमेटी बनेगी और शासन में प्रमुख सचिव स्तर पर कमेटी बनेगी. पूरी नियुक्ति प्रक्रिया की मॉनिटरिंग मुख्य सचिव की तरफ से की जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले महीने ही यूपी के सभी विभागों से यह सूची मांगी थी कि किस विभाग में कितने पद रिक्त हैं और 6 महीने के अंदर सभी रिक्त पदों पर आवेदन निकालकर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया था. जिसके चलते अब प्रदेश के बाल विकास पुष्टाहार विभाग में भी नोटिफिकेशन जारी होने वाला है. इसके साथ ही यूपी के कई विभाग हैं, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, लोक निर्माण विभाग, हर जगह भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा.

Trending news