UKSSSC पेपर लीक का मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा साथी योगेश्वर राव के साथ गिरफ्तार
Advertisement

UKSSSC पेपर लीक का मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा साथी योगेश्वर राव के साथ गिरफ्तार

UKSSSC Paper Leak Mastermind Arrest:  उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UKSSSC) पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा और योगेश्वर राव को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

UKSSSC Paper Leak Case: उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (UKSSSC) पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा और योगेश्वर राव को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को लखनऊ के विभूतिखंड से गिरफ्तारी की गई है. दोनों आरोपियों की दो राज्यों की एसटीएफ तलाश कर रही थी. सादिक मूसा पर 2 लाख और योगेश्वर राव पर 1 लाख का इनाम घोषित है. दोनों गैगस्टर एक्ट में फरार चल रहे थे. 

गौरतलब है कि 5 सितंबर को पेपर लीक के मास्टरमाइंड सैयद सादिक मूसा के साथी संपन्न राव को भी लखनऊ के गोमतीनगर से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था. जिसके बाद सैयद सादिक मूसा और उसके साथी योगेश्वर राव की तलाश तेज हो गई थी. एसटीएफ की टीमें यूपी के लखनऊ सहित अन्य संभावित जगहों पर उनकी तलाश कर रही थी. जिसके बाद आज दोनों की गिरफ्तारी हुई है. 

बता दें, उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग देहरादून द्वारा साल 2021 में स्नातक स्तरीय परीक्षाऐं संचालित कराई गई थीं. परीक्षा में राज्य के करीब 1.60 लाख युवाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया गया था. परीक्षा परिणाम के बाद कई छात्र संगठनों ने इस परीक्षा के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के से परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका को लेकर मुलाकात की और ज्ञापन दिया था. जिसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी. 

STF कर रही UKSSSC पेपर लीक मामले की जांच
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले मे जांच की जा रही है. मामले में अब तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. पेपर लीक मामले के तार यूपी के नकल माफिया से भी जुड़े हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एसटीएफ के अधिकारियों को आरोपियों पर गैंगस्टर और रासुका के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

साल 2021 में हुई थी UKSSSC की ग्रेजुएट लेवल भर्ती परीक्षा
गौरतलब है कि साल 2021 में 4 और 5 दिसंबर को UKSSSC की ग्रेजुएट लेवल के 916 पदों पर भर्ती का आयोजन किया गया था. जिसमें 2 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे. बता दें कि परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा चुका है और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया चल रही है. लेकिन इसी बीच पेपर लीक का मामला सामने आया. जिसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया. 

Trending news