भारत इंटरनेट दिवस: AI की अपार क्षमताओं के विकास को बढ़ावा देता TiE दिल्ली-NCR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1836608

भारत इंटरनेट दिवस: AI की अपार क्षमताओं के विकास को बढ़ावा देता TiE दिल्ली-NCR

TiE Delhi-NCR : इस साल iDay 2023 की थीम AI संचालित भारत: विज़न और रियलिटी है, जिसका मकसद हमारे देश के लिए AI में अपार संभावनाओं और क्षमताओं को तलाश करना है. TiE Delhi-NCR भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें सीजन  की मेजबानी करने के लिए तैयार है.

भारत इंटरनेट दिवस: AI की अपार क्षमताओं के विकास को बढ़ावा देता TiE दिल्ली-NCR

TiE Delhi-NCR राष्ट्रीय स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने वाला एक लीडिंग संस्थान टीआईई दिल्ली-एनसीआर, भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें सीजन  की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस आयोजन के जरिए वह तकनीक जगत के प्रतिभाशाली उद्यमियों को एक मंच पर लाएगा. देश के प्रमुख स्टार्टअप केंद्रों बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और भुवनेश्वर में यह कार्यक्रम 24, 25 और 29 अगस्त 2023 को  आयोजित किया जाएगा.

iDay एक ऐसे इकोसिस्टम को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध  है, जहां टेक्नोप्रेन्योर और निवेशक भारत के तकनीक को हर दिशा में आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होते हैं. इस साल iDay 2023 की थीम AI संचालित भारत: विज़न और रियलिटी है, जिसका मकसद हमारे देश के लिए AI में अपार संभावनाओं और क्षमताओं को तलाश करना है.

जीवन स्तर को गुणवत्ता देने का प्रयास

iDay का यह सेमिनार इस बात पर प्रकाश डालेगा कि AI आने वाले समय में भारत के भविष्य को कैसे तकनीक से युक्त बनाने में मददगार होगा.  क्योंकि यह ग्राहक के अनुभवों को बेहतरीन तरीके से समझ कर उनमें नए-नए तरीके से काम करने की क्रांति लाता है. इसके अलावा यह इसमें शामिल हो रही प्रक्रियाओं को आसान करीके से बताने और आर्थिक विकास को बढ़ावा देते हुए स्टार्टअप और स्थापित कंपनियों के लिए आर्थिक विकास को बढ़ावा देता है. 

भारत इंटरनेट दिवस के 12वें संस्करण का मुख्य विषय एआई में चर्चा, नवाचार को बढ़ावा देना और सहयोग करना है. इससे आने वाले समय में भारत तकनीकी क्षेत्र में उज्जवल भविष्य को आकार दे सके. इसलिए इस सेमिनार में बड़े बड़े संस्थान निर्माता, तकनीकी जगत के दिग्गज वक्ताओं  को शामिल किया गया है. जिसमें तकनीक आधारित उद्यमी, लीडिंग टेक निवेशक और नीति निर्माता शामिल हैं.

 इसी के साथ  इसके विशेषज्ञ पैनल में कर्नाटक सरकार के माननीय आईटी/बीटी और ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री  प्रियांक खड़गे-,  जैसे दिग्गज शामिल होंगे.  इसके अलावा ओला कैब्स और ओला इलेक्ट्रिक  के  भाविश अग्रवाल,हवास इंडिया के ग्रुप सीईओ राणा बरुआ,वाणी कोला - एमडी, कलारी कैपिटल, अंकुर वारिकू - संस्थापक, वेबवेदा, प्रियंका गिल - ग्रुप सह-संस्थापक, गुड ग्लैम ग्रुप और सीईओ - गुड मीडिया कंपनी, पीयूष बंसल - सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी और  पिपुल ऑफिसर, लेंसकार्ट , दीप कालरा - संस्थापक और अध्यक्ष, मेक माई ट्रिप , राजन आनंदन - एमडी, पीक एक्सवी पार्टनर्स एंड सर्ज, आशीष महापात्र - सह-संस्थापक और सीईओ, ऑफबिजनेस और ऑक्सीज़ो. अंशू शर्मा - सह-संस्थापक और सीईओ, मैजिकपिन और कई अन्य.

वहीं इस अवसर iDay 2023 के बारे में  TiE दिल्ली-NCR की कार्यकारी निदेशक, गीतिका दयाल ने  कहा कि 2012 में TiE दिल्ली-NCR के जरिए आयोजित एक सफल आयोजन के बाद, भारत इंटरनेट दिवस पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में हितधारकों के लिए बेहद जरूरी हो गया है. पिछले साल, भारत इंटरनेट दिवस (#iDay) का विस्तार करते हुए इसे दो महानगरों में शुरू किया था.  बेंगलुरु और दिल्ली-एनसीआर, जो देश की दो स्टार्टअप राजधानियों को आपस में जोड़ता है. जो दर्शाता है कि इस  विस्तार का अब अगला पड़ाव भुवनेश्वर है.  TiE दिल्ली-NCR  iDay को 3 स्टार्टअप हब में लाने के लिए TiE बैंगलोर और TiE भुवनेश्वर के साथ कोलेब्रेट किया है 

वहीं सेमिनार को बारें में बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस वर्ष का आयोजन एआई, नवाचार और जिम्मेदार विकास के बारे में बातचीत को बढ़ावा देने का वादा करता है.  एआई के लिए हम एक ऐसा मंच देने की कोशिश कर रहे है, जहां गेम-चेंजर्स भारत के तकनीकी भविष्य के प्रक्षेप पथ को आकार देने के लिए एकजुट हो सकते हैं." iDay 2023 भारत में इंटरनेट उद्योग के दिग्गजों से एक से अधिक स्तरों पर जुड़ने के लिए एक बेजोड़ मंच देता है. यह संस्थापकों के लिए दूरदर्शी नेताओं और अग्रणी स्टार्टअप्स के साथ जुड़ने और सार्थक सहयोग और साझेदारी को सीखने और बढ़ावा देने का एक शानदार अवसर है.

 

 

 

Trending news