UP BJP President: दलित-OBC या ब्राह्मण, किस पर खेलेगी बीजेपी! जानें किन नामों पर सियासी गलियारों में अटकलें तेज
Advertisement

UP BJP President: दलित-OBC या ब्राह्मण, किस पर खेलेगी बीजेपी! जानें किन नामों पर सियासी गलियारों में अटकलें तेज

UP BJP President: सियासी गलियारों में ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव  करेगी. क्योंकि अब लोकसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं बचा है. 

UP BJP President: दलित-OBC या ब्राह्मण, किस पर खेलेगी बीजेपी! जानें किन नामों पर सियासी गलियारों में अटकलें तेज

लखनऊ: यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को स्वतंत्र देव सिंह ने अपना इस्तीफा भेजा. स्वतंत्र देव सिंह वर्तमान में योगी सरकार में जलशक्ति मंत्री भी हैं. स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद अब अटकलों का दौर शुरु हो गया है कि यूपी बीजेपी का अगला कप्तान कौन होगा.रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में पूर्व उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, पिछड़ा वर्ग और ब्राह्मण समेत कई चेहरे भी शामिल हैं. 

Allahabad High Court: प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी अपने अधिकारियों को दें सही से काम करने की ट्रेनिंग-हाईकोर्ट

ऐसे में ओबीसी खेमे से केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा और संजीव बालियान का नाम भी आगे चल रहा है और यूपी के मंत्री धर्मपाल सिंह की भी सियासी गलियारों में चर्चा तेजी से हो रही है. चित्रकूट में 29 से 31 जुलाई तक बीजेपी प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण आयोजित करने जा रही है. सूत्रों के अनुसार इस बीच नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो सकती है. 

बीएल वर्मा रेस में आगे
सूत्रों के मुताबिक यूपी बीजेपी अध्यक्ष की रेस में पहला नाम बीएल वर्मा का है जो केंद्रीय मंत्री हैं. बीएल वर्मा बदायूं से राज्यसभा सांसद हैं. OBC वर्ग से आते हैं और लोध जाति से हैं. वर्मा कल्याण सिंह के करीबी रहे हैं.

भूपेंद्र चौधरी के नाम की भी चर्चा
दूसरा नाम चर्चा में भूपेंद्र चौधरी का सामने आ रहा है जो पंचायती राज मंत्री हैं. भूपेंद्र की जाट बिरादरी में अच्छी पकड़ है. फिलहाल वह योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और यूपी विधान परिषद के सदस्य हैं.

सुब्रत पाठक ब्राह्मण का बड़ा चेहरा
तीसरा सबसे चर्चिच नाम सुब्रत पाठक हैं.जो कन्नौज से सांसद हैं. सुव्रत पाठक प्रदेश में ब्राह्मण का बड़ा चेहरा हैं. उन्होंने कन्नौज से डिंपल यादव को हराया था.

दिनेश शर्मा भी हैं दौड़ में
वहीं जो चौथा नाम रेस में है वो है दिनेश शर्मा का है. दिनेश शर्मा यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम रह चुके हैं.

केशव के नाम की भी चर्चा
पांचवा नाम-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए पिछड़े वर्ग से उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का नाम भी चर्चा में है.  बीते दिनों केशव की दो दिवसीय दिल्ली यात्रा के दौरान उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के नेताओं से मुलाकात की थी. 

सीएम आवास पर हुई कोर कमेटी की बैठक में शामिल हुए थे स्वतंत्र देव
वहीं बुधवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर हुई पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में बतौर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव शामिल हुए. यदि शुक्रवार तक नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा नहीं हुई तो 29 से 31 जुलाई तक चित्रकूट में होने वाले तीन दिवसीय प्रशिक्षिण शिविर में भी स्वतंत्रदेव बतौर प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. वहीं पिछड़े वर्ग में केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा और पंचायतीराज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी की दावेदारी मानी जा रही है.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 28 जुलाई के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news