Twin Tower Blast: सुपरटेक ट्विन टावर होगा जमींदोज, नोएडा प्राधिकरण की तैयारियां पूरी, दिए गए अहम निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1322719

Twin Tower Blast: सुपरटेक ट्विन टावर होगा जमींदोज, नोएडा प्राधिकरण की तैयारियां पूरी, दिए गए अहम निर्देश

Twin Tower: आज सुपरटेक का ट्विन टावर जमींदोज होना है. इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी द्वारा आज सेक्टर 93ए स्थित सुपरटेक ट्विन टावर के सुरक्षित ध्वस्तीकरण के लिए समीक्षा की. जिसमें प्राधिकरण की सभी टीमों को विभिन्न लोकेशन पर की गई तैनाती को लेकर निर्देश दिए गए...

 

 

Twin Tower Blast: सुपरटेक ट्विन टावर होगा जमींदोज, नोएडा प्राधिकरण की तैयारियां पूरी, दिए गए अहम निर्देश

अंकित मिश्रा/नोएडा: आज सुपरटेक का ट्विन टावर जमींदोज होना है. इसको लेकर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु महेश्वरी द्वारा आज सेक्टर 93ए स्थित सुपरटेक ट्विन टावर के सुरक्षित ध्वस्तीकरण के लिए समीक्षा की. जिसमें प्राधिकरण की सभी टीमों को विभिन्न लोकेशन पर की गई तैनाती को लेकर निर्देश दिए गए. बता दें कि क्षेत्र के बाहर सफाईकर्मियों और कई प्रकार की मशीनें तैनात रखने का भी निर्देश दिया गया है. बता दें कि 28 अगस्त को 2:30 पर ट्विन टावर ब्लास्ट होगा.

ये दिए गए हैं निर्देश
आपको बता दें कि ध्वस्तीकरण के बाद प्रभावित क्षेत्र की सड़कों व आस पास की सोसाइटी में लगभग 100 वॉटर टैंकर, 15 एंटी स्मोकिंग गन, मैकेनिकल स्वीपिंग मशीन, लगभग 200 सफाई कर्मचारी और लगभग 20 ट्रैक्टर-ट्रॉली तैनात रखने के आदेश दिया गया हैं. वहीं, कार्यस्थल पर तैनात समस्त कर्मचारियों और अधिकारियों को मास्क व अन्य सुरक्षा उपकरणों के साथ कार्य करने को निर्देशित किया गया है.

एक्यूआई मापक यंत्रों से लगातार निगरानी का निर्देश
आपको बता दें कि प्रभावित क्षेत्र के आस-पास उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा स्थापित एक्यूआई मापक यंत्रों से लगातार निगरानी करने का निर्देश दिया गया है. इसे निरंतर चालू रखने के लिए निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु प्राधिकरण की ओर से जनरेटर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.

डस्ट कंट्रोल के लिए दो दिन होगा पानी का छिड़काव
प्राधिकरण की जल विभाग की टीम को ध्वस्तीकरण के बाद एटीएस विलेज एवं सुपरटेक एमेरल्ड कोर्ट सोसाइटीज में जलापूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया हैं. ध्वस्तीकरण के पश्चात एडमिशन इंजीनियरिंग के अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद नोएडा प्राधिकरण की टीमों द्वारा आस-पास के इलाकों, पार्क, सेंट्र अलवर में सफाई और डस्ट कंट्रोल के लिए पानी के छिड़काव कर दिया जाएगा. यह कार्य अगले दो दिनों तक चलता रहेगा.

ब्लास्ट से संबंधित सभी तैयारियां हुई पूरी 
आपको बता दें कि प्राधिकरण द्वारा आसपास जन स्वास्थ्य, सिविल, जल एवं उद्यान विभाग की टीमों की तैनाती की गई है. जिससे जन सामान्य को कोई दुविधा ना हो. ट्विन टावर के आस-पास के आवासीय क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों, बुजुर्गों, अस्वस्थ, रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को एतिहातन 28 अगस्त को दोपहर 2:30 बजे आवश्यकता अनुसार कुछ घंटों तक मास्क पहनने की सलाह दी गई है. इसके अलावा अन्य उपाय भी किए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news