Skin Tanning: चिलचिलाती गर्मी में टैन हो गई है स्किन, तो दादी का यह नुस्खा आएगा काम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1237625

Skin Tanning: चिलचिलाती गर्मी में टैन हो गई है स्किन, तो दादी का यह नुस्खा आएगा काम

Skin Tanning: अगर आप भी स्किन टैनिंग से परेशान हैं, तो आर्टिकल में बताए गए घरेलू उपाय को जरूर आजमा कर देखें. इससे आपको दस से पंद्रह दिनों के भीतर रिजल्ट देखने को मिलेगा. 

 

फाइल फोटो.

Skin Tan Removal Tips: गर्मी के मौसम में स्किन की देखभाल करना बहुत मुश्किल टास्क होता है. तेज धूप और गर्म हवाएं हमारे स्किन की  रंगत छीन लेती है. इस चिलचिलाती गर्मी में घर से बाहर निकलना मतलब टैनिंग को बुलावा देना है. इस मौसम में टैनिंग होनी की समस्या सामान्य है. खासकर चेहरे और हाथों पर यह साफतौर पर नजर आने लगती है. ऐसे में आज हम आपकी टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए दादी का एक नुस्खा लेकर आएं हैं, जिसकी मदद से आप टैनिंग को दूर कर सकेंगे. 

किचन में मौजूद यह चीज टैनिंग हटाने में मददगार  
हम सभी के किचन में नमक तो जरूर होता है. नमक को दूध में मिलाकर फेस पर लगाने से आप टैनिंग की समस्या से निजात पा सकते हैं. आइये जानते हैं ति इसे किस तरह उपयोग करना है.

इस तरह बनाएं पेस्ट
1 चम्मच नमक लें. आधी कटोरी कच्चा दूध लें. अब दूध में नमक को अच्छे से मिलाकर एक घोल तैयार कर लें. दूध और नमक के इस पेस्ट को टैनिंग वाली जगह पर लगाएं और हल्के हाथ से मसाज करें. 5 से 10 मिनट तक लगातार मसाज करने पर टैनिंग वाली जगह से मैल निकलना शुरू हो जाएगा. इसके बाद इसे गीले कपड़े से पोछ लें. हफ्ते में 2 से 3 बार इस उपाय को करने से आपको टैनिंग की समस्या से निजात पा सकेंगे.

ये भी पढ़ें- इन दिशाओं में भूलकर भी न रखें दवाइयां,किचन में तो बिलकुल नहीं,वरना हो सकते हैं बीमार

मुंहासे भी हो जाएंगे ठीक
नमक और दूध का पेस्ट टैनिंग के साथ ही मुंहासे भी दूर करता है. इसके लिए आपको दूध-नमक के पेस्ट में आधा चम्मच काला तिल और आधा चम्मच सरसों का तेल मिलाना होगा. अब इस पेस्ट को भी अपने चेहरे पर लगाएं. इससे मुंहासे भी चले जाएंगे. इस लेप से चेहरा खूबसूरत बनेगा और स्किन भी निखरेगी. 

ये भी पढ़ें- मॉनसून सीजन में बालों की फ्रिजिनेस से पाना चाहती हैं छुटकारा, तो आजमाएं ये तरीके

WATCH LIVE TV

Trending news