यूपी में ठंड का सितम, अमेठी और मुरादाबाद समेत राज्य के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल
Advertisement

यूपी में ठंड का सितम, अमेठी और मुरादाबाद समेत राज्य के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

Winter Vacation in UP : प्रदेश के कई जिलों में ठंड को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. नोएडा, अमेठी, मुरादाबाद से लेकर प्रदेश के कई जिलों में डीएम के आदेश के बाद अवकाश घोषित किया गया है. 

यूपी में ठंड का सितम, अमेठी और मुरादाबाद समेत राज्य के इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

Schools closed in UP : प्रदेश में घना कोहरा और ठंड का सितम जारी है. स्कूली बच्चों पर इसका सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है. राज्य के कई जिलों में स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. नोएडा में 29 और 30 दिसंबर को स्कूल बंद रहेंगे. डीएम का यह यह आदेश नर्सरी से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं पर लागू रहेगा. मुरादाबाद में अत्यधिक कोहरे, शीत लहर एवं भीषण ठंड के चलते कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह के आदेश पर 29 व 30 दिसंबर को सभी परिषदीय,सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त तथा अन्य सभी बोर्ड के  विद्यालय बंद रहेंगे.

आजमगढ़
जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर कुमार ने जिले के सभी प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल तक के विद्यालयों को 30 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. यह आदेश निजी विद्यालयों पर भी लागू होगा. 

 यह भी पढ़ें: UP Weather update:31 दिसंबर को UP के कुछ जिलों में बारिश का अनुमान, जारी रहेगा कोहरा

अमेठी
अमेठी जिले के प्राईमरी और माध्यमिक विद्यालय को दो दिन के लिए बंद किया गया है. शीतलहर को लेकर जिलाधिकारी का बड़ा फैसला जी मीडिया ने ठंड से सिकुड़ते बच्चो की खबर प्रमुखता से थी दिखाई. इसके बाद जिलाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेकर कक्षा एक से 8 तक के विद्यालयों 2 दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है.

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. घने कोहरे और शीतलहर से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल है. हालात ये है कि जन-जीवन पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है.  मौसम विभाग के अनुसार फिलहाल लोगों को कोहरे से राहत की उम्मीद नहीं है. 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. इससे शीतलहर से सर्दी बढ़ेगी. 31 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश का अनुमान भी जाहिर किया गया है.

Trending news