Pilibhit:अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति में घोटाला, 5 स्कूलों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
Advertisement

Pilibhit:अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति में घोटाला, 5 स्कूलों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पीलीभीत में 5 स्कूलों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्य ने मिलकर 2011 छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति अपात्र छात्र-छात्राओं के नाम दर्ज कर हड़प ली. सभी के खिलाफ धोखाधड़ी व 420 की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. 

Pilibhit:अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति में घोटाला, 5 स्कूलों के प्रधानाचार्य व प्रबंधकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मोहम्मद तारिक़/पीलीभीत: भारत सरकार द्वारा अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को दी जा रही छात्रवृत्ति में पीलीभीत में बड़ा घोटाला सामने आया है. यहां 5 विद्यालयों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्य ने 2011 छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति अपात्र छात्र-छात्राओं के नाम दर्ज कर हड़प ली. जिला अल्पसंख्यक कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर दीपक भारती की तहरीर पर 10 प्रबंधकों व प्रधानाचार्य के विरुद्ध सदर कोतवाली में धोखाधड़ी व 420 की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले में जांच कर रही है. पीलीभीत के जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात दीपक भारती ने शहर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया है.

सरकारी पैसे में हेराफेरी करते हुए धोखाधड़ी के पूरे मामले में शिकायत के बाद जब मामला सही पाया गया, तो फौरन मुख्य विकास अधिकारी धर्मेंद्र प्रताप ने पूरे मामले में जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को एफआईआर दर्ज कराने के आदेश जारी किए.

दरअसल पीलीभीत की पूरनपुर तहसील क्षेत्र के 5 विद्यालयों ने बच्चों के फर्जी नामांकन दिखाकर यह छात्रवृत्ति निकाली है. मामले में पांचो विद्यालयों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्य के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है, जिसमें श्री कृष्ण शर्मा, पुष्पा देवी, नरेश कुमार, वैष्णवी जयसवाल, राम बहादुर,मेहताब खान, बाबूराम, चहेती पाल ,मुंशी पाल जोहरी व सर्वेश कुमार शर्मा के खिलाफ धारा 420, 409 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. 

यह भी पढ़ें: UP Politics:निकाय चुनाव से BSP ने बदला प्रदेश अध्यक्ष,विश्वनाथ पाल को कमान

सरकार गरीब बच्चों के शिक्षा के लिए अनेक योजनाएं संचालित करती है, लेकिन कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों भ्रष्टाचार वाली मानसिकता योजनाओं से हितग्राहियों को दूर कर देती है. ऐसे में जरुरत है दोषी अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करते हुए भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए निगरानी बढ़ाए जाने की.

Trending news