Nimbu Ke Totke: सावन में शिव आराधना ही नहीं, नींबू के इन अचूक उपायों से भी मिलेगी कार्य सिद्धि
Advertisement

Nimbu Ke Totke: सावन में शिव आराधना ही नहीं, नींबू के इन अचूक उपायों से भी मिलेगी कार्य सिद्धि

नींबू एक बहुत ही गुणकारी फल है. विटामिन सी का भंडार नींबू का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जाता है. खाने का स्वाद बढ़ाने, ब्यूटी केयर और पूजा-पाठ में तो नींबू का यूज किया ही जाता है. वहीं, ज्योतिषीय उपायों और तांत्रिक कार्यों में भी बेहद नींबू अनिवार्य है.

Nimbu Ke Totke: सावन में शिव आराधना ही नहीं, नींबू के इन अचूक उपायों से भी मिलेगी कार्य सिद्धि

Nimbu Ke Totke: नींबू एक बहुत ही गुणकारी फल है. विटामिन सी का भंडार नींबू का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जाता है. खाने का स्वाद बढ़ाने, ब्यूटी केयर और पूजा-पाठ में तो नींबू का यूज किया ही जाता है. वहीं, ज्योतिषीय उपायों और तांत्रिक कार्यों में भी बेहद नींबू अनिवार्य है. वहीं, सावन (Sawan 2022) के महीने की भी शुरुआत हो रही है. ऐसे में आप शिव आराधना (Shiv Aaradhana) के साथ ही नींबू के उपाय करके अपने जीवन में आ रही परेशानियों से बड़ी आसानी से छुटकारा पा सकते हैं.

दरअसल, नजर दोष, वास्तु दोष, काला जादू, बाहरी हवा या टोने टोटके से बचाने के लिए कारगर माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर नींबू से जुड़े उपायों का सही तरीके से पालन करें, तो ये आपके जीवन में आ रही तमाम बाधाओं को दूर करते हैं. जी हां, नींबू के टोटके आपकी किस्मत बदल सकते हैं. नींबू आपको बुरी नजर से बचाने में काफी कारगार है. यहां जानें इसके उपाय

इस उपाय से पति-पत्नी के बीच  बढ़ता है प्यार
अगर पति-पत्नी के बीच हमेशा मनमुटाव रहता है, तो अपने बेडरूम में एक बड़े बर्तन में पानी भरकर उसमें नींबू के दो हिस्से करके डाल दें. हर दूसरे दिन इस बर्तन का पानी बदलें और उसमें नया नींबू डालें. इस उपाय को कम से कम 1 महीने तक रोजाना करें. 

Pehchano Kaun: यह प्यारी बच्ची है Bhojpuri Cinema का खास चेहरा, जानें इस एक्ट्रेस के बारे में खास बातें

इस उपाय से सेहत जल्दी ठीक हो जाती है
अगर आपके परिवार का कोई व्यक्ति अचानक बीमार हो जाता है और उस पर किसी दवा का प्रभाव नहीं पड़ता. ऐसे में एक नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें. इसे 7 बार उस व्यक्ति पर से उतारें. 

नकारात्मक प्रभाव को करेगा खत्म
घर में नींबू का पौधा लगाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती है. इससे वास्तु दोष का प्रभाव भी कम होता है. इसके लिए आप अपने आंगन में नींबू का पौधा जरूर लगाएं.

नींबू के इस उपाय से मिलेगा लाभ
अगर किसी को अक्सर रात में बुरे सपने आते हैं और वह ठीक से सो नहीं पाता, तो हरे नींबू को उस व्यक्ति के तकिए के नीचे रख दें. जब नींबू सूख जाए तो इसे हटा दें और एक नया हरा नींबू रख दें. ऐसा लगातार 5 बार करने से बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे और नींद भी अच्छी आने लगती है.

Shiv Puran ke Achuk Upay: आजमाकर देखें शिव पुराण के ये उपाय, बदल देंगे आपकी जिंदगी

नींबू के इस टोटके से हर कार्य होंगे सिद्ध
अगर काफी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती, तो एक नींबू और चार लौंग अपने साथ लेकर हनुमान मंदिर जाएं. वहां नींबू पर चार लौंग रखकर हनुमान जी के सामने बैठ जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. सफलता के लिए हनुमान जी से प्रार्थना करें. नींबू से अपने काम की शुरुआत करें. इससे आपको किसी भी काम में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी.

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य ज्ञान के आधार पर लिखा गया है. किसी भी घरेलू उपाय को अपनाने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर ले लें.

WATCH LIVE TV

Trending news