Sambhal: डॉक्टर की 32 लाख रुपये की संपत्ति जब्त, ढोल-नगाड़ों के साथ पुलिस ने कराई मुनादी, जानें मामला
Advertisement

Sambhal: डॉक्टर की 32 लाख रुपये की संपत्ति जब्त, ढोल-नगाड़ों के साथ पुलिस ने कराई मुनादी, जानें मामला

Sambhal News: 8 महीने पहले इस अवैध अस्पताल में प्रसव के दौरान लापरवाही के चलते एक प्रसूता महिला की मौत भी हो गई थी. जिसके बाद महिला के परिजनों और इलाके के लोगों ने अवैध अस्पताल में जमकर हंगामा काटते हुए फर्जी डॉक्टर के खिलाफ 

Sambhal: डॉक्टर की 32 लाख रुपये की संपत्ति जब्त, ढोल-नगाड़ों के साथ पुलिस ने कराई मुनादी, जानें मामला

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में अवैध क्लिनिक संचालित करने के आरोपी फर्जी डॉक्टर के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्यवाही सामने आई है. फर्जी चिकित्सक पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. इतना ही नहीं उसकी 32 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की गई है. प्रशासन की इस कार्यवाही से अवैध अस्पताल संचालित करने वाले फर्जी चिकित्सकों में हड़कंप मचा हुआ है. प्रॉपर्टी कुर्क किए जाने और गैंगस्टर की कार्यवाही का यूपी में यह पहला मामला माना जा रहा है.

ये है पूरा मामला
संभल जनपद में फर्जी चिकित्सक के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्यवाही का यह बड़ा मामला हयात नगर थाना क्षेत्र के मुज्जफरपुर का है. बताया जा रहा है राकेश नाम का शख्स फर्जी चिकित्सक मुजफ्फरपुर में अपने कई फर्जी चिकित्सक साथियों के साथ अल शिफा नाम से अवैध क्लीनिक चला रहा था. फर्जी डॉक्टर राकेश के अवैध क्लिनिक में मरीजों की जान से खिलवाड़ के कई मामले सामने आए थे. 8 महीने पहले इस अवैध अस्पताल में प्रसव के दौरान लापरवाही के चलते एक प्रसूता महिला की मौत भी हो गई थी. जिसके बाद महिला के परिजनों और इलाके के लोगों ने अवैध अस्पताल में जमकर हंगामा काटते हुए फर्जी डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी.  प्रसूता महिला की मौत की सूचना पर अवैध हॉस्पिटल में जांच के लिए पहुंचे जनपद के नोडल अधिकारी मनोज चौधरी ने मामले की जांच के बाद राकेश के खिलाफ हयात नगर थाने में केस दर्ज कराया था. पुलिस ने फर्जी चिकित्सक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 

फर्जी चिकित्सक राकेश के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज
बीते शनिवार को जिलाधिकारी मनीष बंसल ने जनपद में अवैध अस्पताल संचालित कर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले फर्जी चिकित्सकों पर शिकंजा कसने के लिए जेल में बंद फर्जी चिकित्सक राकेश के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज कर फर्जी चिकित्सक की प्रॉपर्टी कुर्क करने के आदेश जारी किए थे.डीएम मनीष बंसल के आदेश पर पुलिस ने फर्जी चिकित्सक राकेश के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज करने के बाद ढोल नगाड़ों के साथ मुजफ्फरपुर पहुंचकर इलाके में मुनादी कराने के बाद फर्जी चिकित्सक राकेश की 32 लाख की संपत्ति कुर्क करने के बाद संपत्ति पर प्रशासन का बोर्ड लगा दिया है.

फर्जी चिकित्सक की 32 लाख की संपत्ति कुर्क
जिला धिकारी मनीष बंसल ने बताया की जनपद में अवैध अस्पताल संचालित करने वाले फर्जी चिकित्सकों पर शिकंजा कसे जाने के लिए हयात नगर थाना क्षेत्र में अवैध क्लिनिक संचालित कर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने के आरोप में फर्जी चिकित्सक राकेश के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज कर फर्जी चिकित्सक द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई 32 लाख की प्रॉपर्टी जब्त कराए जाने की कार्यवाही कराई गई है.

संभल: ठंड में ठिठुरती बीमार गाय को देखकर ठिठके डीएम, Cow के लिए फौरन किए जरूरी इंतजाम
 

Trending news