संभल: चंदौसी में डेंगू, टाइफाइड, मलेरिया बेकाबू , लोगों का नगर पालिका परिषद पर फूटा गुस्सा
Advertisement

संभल: चंदौसी में डेंगू, टाइफाइड, मलेरिया बेकाबू , लोगों का नगर पालिका परिषद पर फूटा गुस्सा

स्थानीय निवासियों का आरोप है की जिले में सिर्फ सरकारी फाइलों में ही डेंगू की बीमारी से जंग लड़ी जा रही है. जमीनी हकीकत सरकारी दावों के ठीक उलट है....

संभल: चंदौसी में डेंगू, टाइफाइड, मलेरिया बेकाबू , लोगों का नगर पालिका परिषद पर फूटा गुस्सा

सुनील सिंह/संभल: उत्तर प्रदेश के चंदौसी में लोगों ने डेंगू , टाइफाइड और मलेरिया आदि बीमारियों के प्रकोप के लिए नगर पालिका परिषद को जिम्मेदार ठहराते हुए पालिका के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. पालिका के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पालिका प्रशासन से क्षेत्र की साफ -सफाई और फॉगिंग कराए जाने की मांग की है. 

UP Teacher Bharti: 51 शिक्षकों की भर्ती की तैयारी! जानें कब शुरू होंगे ऑनलाइन आवेदन होगा

नाराज इलाकों के लोगों का गुस्सा नगर पालिका परिषद पर फूटा

संभल जिले के चंदौसी में डेंगू , टाइफाइड , मलेरिया समेत तमाम संक्रामक बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने के बावजूद इलाके में साफ सफाई और फॉगिंग न कराए जाने से नाराज इलाकों के लोगों का गुस्सा नगर पालिका परिषद पर फूटा है. स्थानीय निवासियों का आरोप है की जिले में सिर्फ सरकारी फाइलों में ही डेंगू की बीमारी से जंग लड़ी जा रही है. जमीनी हकीकत सरकारी दावों के ठीक उलट है, जिसकी वजह से डेंगू पर काबू नही पाया जा सका है. जिले में डेंगू आशंकित मरीजों की संख्या 300 से ऊपर पहुंच चुकी है.

गंभीर संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं लोग
चंदौसी के युवा व्यापारी नेता अनुज वार्ष्णेय , शुभम अग्रवाल अनुराग मित्तल ,शाह अलम मंसूरी, समेत तमाम लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाए हैं. आरोप है चंदौसी में नगर पालिका परिषद की लापरवाही से इलाके के मुख्य बाजारों कॉलोनियों गली मोहल्लों में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं. चारों तरफ गंदगी पसरी हुई है जिसकी वजह से बड़ी संख्या में लोग डेंगू होटल गंभीर संक्रामक बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं.

सफाई कर्मचारियों के नहीं मिला वेतन
इलाके के लोगों का आरोप है की पालिका प्रशासन ने अपने सफाई कर्मियों को कई माह का वेतन भी नहीं दिया है. जिसकी वजह से पालिका के सफाईकर्मी इलाके की साफ सफाई के लिए नहीं जा रहे हैं. नगर पालिका परिषद की लापरवाही का हाल यह है की नगर में अभी तक एक बार फॉगिंग तक नहीं कराई गई. व्यापारी नेताओं ने जिला प्रशासन से मांग की है, जिला प्रशासन नगर क्षेत्र की साफ सफाई और फॉगिंग कराए जाने के लिए चंदौसी नगर पालिका परिषद को निर्देशित करें.

सरकारी और निजी अस्पतालों के डॉक्टर इलाकों में पसरी गंदगी को डेंगू बीमारी के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, हालंकि प्रभारी चिकित्सक हरविंदर सिंह चंदौसी में डेंगू बीमारी पर काबू के लिए सभी बंदोबस्त होने का दावा कर रहे हैं.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 31 अक्टूबर के बड़े समाचार

 

 

 

Trending news