रामपुर में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी सुनाने लगे गणेश वंदना और भागवत गीता के श्लोक, बोले हिंदू-मुस्लिम...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1291105

रामपुर में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी सुनाने लगे गणेश वंदना और भागवत गीता के श्लोक, बोले हिंदू-मुस्लिम...

Rampur News: नसीमुद्दीन सिद्दीकी कांग्रेस की नौ अगस्त से शुरू हो रही भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा के संबंध में  रामपुर पहुंचे थे. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने देश मे हिन्दू-मुस्लिम वाले माहौल पर जवाब देते हुए बिस्मिल्लाह से लेकर गणेश वंदना तक सुना दिया 

रामपुर में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी सुनाने लगे गणेश वंदना और भागवत गीता के श्लोक, बोले हिंदू-मुस्लिम...

सैयद आमिर/रामपुर: कांग्रेस की नौ अगस्त से शुरू हो रही भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा के संबंध में नसीमुद्दीन सिद्दीकी रामपुर पहुंचे थे. पार्टी दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने देश मे हिन्दू-मुस्लिम वाले माहौल पर जवाब देते हुए बिस्मिल्लाह से लेकर गणेश वंदना तक सुना दिया और ये भी बोल दिया कि एक बार मुख्यमंत्री जी बिना देखे पढ़ दें. नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने वेद के श्लोक भी पढ़े, यहां तक कि भगवत गीता भी सुना दी.

मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान वह हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की नसीहत देते नजर आए. उन्होंने कहा कि मैं राम चरित्र मानस पढ़ूंगा तो पूरी मीटिंग खत्म हो जाएगी. नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि मैं हज करके आया हूं और उन्होंने पूरा कुरान और हदीस पढ़ा है. उन्होंने कहा कि जो हिन्दू-मुस्लिम चल रहा है, उस भेदभाव को खत्म कर भाईचारे में तब्दील कर हिंदुस्तान को मजबूत करें. हिन्दू मुस्लिम सिख इसाई सबने मिलकर इस देश को आज़ाद कराया है. इस देश को जाति के नाम पर गड्ढे में न ले जायें. 

हिंदू-मुस्लिम की बात पर उन्होंने कहा कि हम इंसान की बता करते हैं. हम नमाज़ पढ़ते हैं, ये हमारा मामला है, वो (हिंदू) पूजा पाठ करते हैं, ये उनका मामला है. इसमें हिन्दू-मुस्लिम कहां से आ गया? उन्होंने आगे कहा कि हिन्दू-मुस्लिम इस देश मे युगों से रहते रहे हैं और रहते रहेंगे. कुछ दिनों के लिए कुछ सालों के लिए जो करना हो कर लो. हम एक होकर रहेंगे और एक हैं.

वहीं, नसीमुद्दीन ने कहा कि कांग्रेस बोल रही है और आम लोगों की आवाज़ उठा रही है, हम डरने वाले नहीं हैं. सरकार के जनहित विरोध के कार्य का पर्दाफाश करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में शिकायत बीजपी के वरिष्ठम नेता सुबरमान्यम स्वामी ने की थी. बाद में वो हाईकोर्ट जाकर खुद कहते हैं कि मैं अपनी शिकायत को वापस लेता हूं. हाईकोर्ट ने शिकायत वापस के दी तो अब कौन सी ईडी की जांच हो गई. मनी है नहीं तो लॉन्ड्रिंग कहां से हो गई. उन्होंने आरोप लगाया कि केवल दबाव और हैरेसमेंट के लिए ये किया जा रहा है. 

Trending news