Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन को लेकर लौटी बाजार में रौनक, बाजार में मोदी, योगी और बुलडोजर राखी की धूम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1294003

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन को लेकर लौटी बाजार में रौनक, बाजार में मोदी, योगी और बुलडोजर राखी की धूम

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर बाजार में रौनक दिखाई दे रही है. इस बार संगम नगरी प्रयागराज में तरह-तरह की राखियों से राखी के बाजार सजे हुए हैं. खासतौर पर योगी-मोदी और बुलडोजर राखी (Yogi Modi Rakhi) का क्रेज देखा जा रहा है. 

 

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन को लेकर लौटी बाजार में रौनक, बाजार में मोदी, योगी और बुलडोजर राखी की धूम

Raksha Bandhan 2022: भाई और बहन के अटूट प्रेम के त्यौहार रक्षाबंधन के मौके पर उनके भाइयों के हाथों की कलाई सूनी ना रहे इसके लिए बहनें राखियों की खरीदारी में जुटी हैं. कोरोना के चलते 2 साल बाद राखी के त्योहार पर बाजारों में खासी रौनक भी दिखाई दे रही है. मार्केट में तरह-तरह की राखियां मौजूद हैं. लेकिन इस बार संगम नगरी में खासतौर पर योगी-मोदी और बुलडोजर राखी (Yogi Modi Rakhi) का क्रेज देखा जा रहा है. 

कोरोना की महामारी के चलते दो साल के बाद रक्षाबंधन के त्योहार पर बाजारों में रौनक देखी जा रही है. तरह-तरह की राखियों से राखी के बाजार सजे हुए हैं. बहनें भी अपने भाइयों के लिए राखियों की खरीदारी कर रही हैं. लेकिन इस बार राखी के बाजार में सबसे ज्यादा डिमांड योगी- मोदी राखी और बुलडोजर राखी की है. राखी खरीदने आ रही बहनों का कहना है कि योगी मोदी सरकार में जहां कई विकास कार्य हुए हैं.

fallback

वहीं महिलाएं भी खुद को पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रही हैं.  इसके साथ ही कोरोना की वैश्विक महामारी के दौरान केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने कोविड वैक्सीनेशन कराया है. जिसके चलते आज हम लोग सुरक्षित हैं और रक्षाबंधन का त्यौहार खुशी खुशी मना पा रहे हैं. बहनों का कहना है कि यूपी में योगी सरकार माफियाओं पर बुलडोजर चला रही है. यही वजह है कि लोगों को बुलडोजर की राखियां भी खूब भा रही हैं. 

fallback

वहीं राखी बेचने वाले दुकानदार कादिर भाई का कहना है कि दो साल बाद राखी बाजार में अच्छा कारोबार हो रहा है. उनके मुताबिक मार्केट में ट्रेडिशनल राखियों से लेकर बच्चों के लिए कार्टून और क्रिकेट के खिलाड़ियों वाली राखियां मौजूद हैं, लेकिन इस बार खासतौर पर मार्केट में लांच की गई बुलडोजर राखी की सबसे ज्यादा डिमांड है. इसके साथ ही मोदी और योगी की राखी भी बहनों की पहली पसंद बनी हुई है.  राखी दुकानदार कादिर भाई के मुताबिक योगी-मोदी और बुलडोजर राखी की इतनी डिमांड है कि वह पूरी नहीं कर पा रहे हैं. 

योगी-मोदी की जोड़ी न केवल राजनीति की हिट जोड़ी है. बल्कि त्योहारों में भी योगी-मोदी की जोड़ी धमाल मचा रही है. होली में रंगों की पिचकारी की बात हो, या फिर कांवड़ यात्रा में योगी मोदी टीशर्ट की बात हो, हर जगह यूपी मोदी का ही डंका बज रहा है और अब रक्षाबंधन के त्यौहार में भी योगी मोदी और बुलडोजर राखी का जादू जमकर चल रहा है. 

Trending news