Fatehpur: यूपी के इस जिले में तैनात आठ देश के राजदूतों ने देखा विकास, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Fatehpur: यूपी के इस जिले में तैनात आठ देश के राजदूतों ने देखा विकास, जानिए पूरा मामला

UP News: फतेहपुर के विकास को देखने के लिए राजदूतों का एक जत्था जिले में पहुंचा, जिसमें भारत के आठ देशों में तैनात राजदूत शामिल हैं. ये है पूरा मामला...

Fatehpur: यूपी के इस जिले में तैनात आठ देश के राजदूतों ने देखा विकास, जानिए पूरा मामला

अवनीश सिंह/फतेहपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का फतेहपुर (Fatehpur) जिला विकास के पथ पर काफी आगे तक की यात्रा तय कर रहा है. इस विकास यात्रा और जनपद के विकास को देखने के लिए राजदूतों का एक जत्था फतेहपुर पहुंचा. जिसमें भारत के आठ देशों में तैनात राजदूत शामिल हैं. इस दौरान जिलाधिकारी के साथ-साथ उपायुक्त उद्योग अंजनीश प्रताप सिंह की अगुवाई में ये राजदूत पहुंचे. बता दें कि भिटौरा विकासखंड के सैदनापुर कंपोजिट विद्यालय का सभी ने भ्रमण किया. 

अब हर ब्लॉक में 'एक ब्लॉक एक उत्पाद' को डेवलप किया जाएगा
आपको बता दें कि कंपोजिट विद्यालय के भ्रमण के बाद जिलाधिकारी कार्यालय के गांधी सभागार में एट ए ग्लांस के तहत पिछड़े जनपद की योजनाओं की प्रस्तुति भी दी गई. इस प्रेजेंटेशन में ससुर खदेरी नदी के काम की जानकारी दी गई. इसके अलावा एक जनपद एक उत्पाद यानी (One District One Product Scheme 2022) ओडीओपी की बुकलेट का भी अनावरण किया गया. इस दौरान जिले के बेहतर डेवलपमेंट के लिए नई योजना से भी अवगत कराया गया. जिसके तहत फतेहपुर में एक जिला एक उत्पाद योजना के तर्ज पर, अब हर ब्लॉक में 'एक ब्लॉक एक उत्पाद' को डेवलप किया जाएगा.

मामले में जिलाधिकारी ने जानकारी दी जानकारी
आपको बता दें कि इसके इस योजना के लागू होने के बाद संबंधित ब्लॉक की पहचान उस उत्पाद से ही होगी. दरअसल, इस योजना को केवल बताया ही नहीं गया, बल्कि इसकी शुरुआत भी की गई. इस दौरान राजदूतों ने आईटीआई परिसर में लगी ओडीओपी की प्रदर्शनी का भी निरीक्षण किया. जिलाधिकारी फतेहपुर श्रुति के साथ-साथ जिले के तमाम आलाधिकारियों और राजदूतों को ऑडीओपी के उत्पादों के बारे में भी जानकारी दी गई. इस मामले में जिलाधिकारी फतेहपुर श्रुति शर्मा ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राजदूतों ने जिले के विकास पर अपनी संतुष्टि जाहिर की है.

WATCH LIVE TV

Trending news