यूपी-उत्तराखंड हलचल 29 दिसंबर: घर से निकलने से पहले फटाफट नजर डालें कि आज पूरे दिन क्या रहेगा खास?
Advertisement

यूपी-उत्तराखंड हलचल 29 दिसंबर: घर से निकलने से पहले फटाफट नजर डालें कि आज पूरे दिन क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर अब कसा DRI का शिकंजा..बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक के बाद केंद्र की तरफ से राज्यों को निर्देश दिए गए हैं इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

यूपी-उत्तराखंड हलचल 29 दिसंबर: घर से निकलने से पहले फटाफट नजर डालें कि आज पूरे दिन क्या रहेगा खास?

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर अब कसा DRI का शिकंजा..बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक के बाद केंद्र की तरफ से राज्यों को निर्देश दिए गए हैं इन बड़ी खबरों के अलावा बहुत सी खबरें पर रहेगी नजर...

ATS ने योगी आदित्यनाथ का नाम लेने का दबाव डाला
सेशंस कोर्ट में मालेगांव मामले के गवाह ने कोर्ट में बताया कि ATS के लोगो ने उसे धमकाया है की अगर तूने 5 आरएसएस के लोगों के नाम मालेगांव ब्लास्ट में नही लिये, तो हम तुझे नही छोड़ेंगे. इसके बाद उस गवाह के नाम से एक बयान को 20 जनवरी 2009 को चार्जशीट  का हिस्सा भी बनाया गया है. पांच आरएसएस के लोगों के नाम योगी आदित्यनाथ, इंद्रेश कुमार, स्वामी असीमानंद, प्रोफेसर देवधर और काकाजी हैं. अभी तक 15 गवाह इस मामले से मुकर गए हैं. जिन अधिकारियों ने गवाह पर दबाव बनाया उनमें पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, तत्कालीन DCP श्रीराव शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश कोविड-19 से प्रभावित राज्य घोषित 
उत्तर प्रदेश को कोविड-19 से प्रभावित राज्य घोषित किया गया है. अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना को लेकर निर्देश जारी किए हैं.यूपी लोक स्वास्थ्य एवं महामारी रोग नियंत्रण अधिनियम के तहत राज्यपाल ने की उद्घोषणा की. याद घोषणा 31 मार्च 2022 या कोई आगे का आदेश जारी किए जाने तक जारी रहेगी.

बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर राज्यों को निर्देश
बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की समीक्षा बैठक के बाद केंद्र की तरफ से राज्यों को निर्देश दिए गए हैं. 15-18 साल की कैटेगरी के लिए टीकाकरण के संबंध में सभी स्थापित प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है.
सरकार ने राज्यों से कहा कि 15 से 18 साल की उम्र की लोगो के वैक्सीनेशन के लिए सिर्फ कोवैक्सीन उपलब्ध होगी. 15 से 18 वर्ष के किशोर उम्र के लोगों को भी वैक्सीन की डोज लगवाने के बाद आधे घंटे तक इंतजार करना होगा. 28 दिनों के बाद ही दूसरी खुराक के लिए पात्र होंगे.

यूपी में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे 
मंगलवार को यूपी में कोरोना के 80 नए केस मिले हैं. यह बीते 24 घंटे में दोगुना आंकड़ा है. सोमवार को 40 संक्रमित मिले थे. मंगलवार को सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर में रिपोर्ट हुए हैं. यहां 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो वहीं गाजियाबाद में 12 नए कोरोना मामले मिले हैं. लखनऊ में 11, आगरा में 5, मेरठ और मथुरा में 3-3 मामले आए हैं।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से बड़ी खबर 
प्रदेश में ओमिक्रोन मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हेल्थ बुलिटिन जारी कर चारों मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव पाने का दावा किया है. सभी चारों मरीजों की आरटीपीसीआर  रिपोर्ट निगेटिव आई है.

कहीं चाचा शिवपाल तो कहीं आजम खान लेते थे फैसले, मुख्यमंत्री होते हुए भी 'बेचारे' थे अखिलेश यादव-रामबाबू हरित 

उत्तराखंड में मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू शुरू हुआ 
रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. राजधानी देहरादून नाइट कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है. 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू का दिशानिर्देश जारी किया गया है.

कुरान और पैगम्बर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर 
हरिद्वार में संतों ने बैठक में पारित प्रस्ताव के बाद कुरान, पैगम्बर मोहम्मद साहब और मुल्ला मौलवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का फैसला किया है. संतों ने बैठक के तुरंत बाद हरिद्वार कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए एक तहरीर भी दे दी है. संतों ने कुरान और पैगम्बर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर हरिद्वार के एक आश्रम में ही पुलिस इंस्पेक्टर को सौंपी है.

कन्नौज में इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर अब कसा DRI का शिकंजा
कन्नौज में पैतृक घर से बरामद किए गए 23 गोल्ड बार के मामले में DRI अलग से केस दर्ज कर रही है. गोल्ड बार के ऊपर गुदे सीरियल नंबर को मिटाने की कोशिश की गई और सोने के सम्बंधित कोई कागज़ात नही मिले हैं. एजेंसी को शक है कि स्मगलिंग के जरिए दुबई से सोना मंगाया गया.

वनस्पति घी बनाने वाले बिजनेसमैन के ठिकानों पर छापेमारी
DGGI की टीम ने कानपुर में वनस्पति घी बनाने वाले बिजनेसमैन के ठिकानों पर छापेमारी की है. फैक्ट्री और ऑफिस में टीम ने की छापेमारी की. जीएसटी चोरी की सूचना पर छापेमारी की गई.

यूपी में मौसम विभाग का अलर्ट
यूपी में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए अगले बुधवार और गुरुवार को बारिश के आसार जताए हैं. यूपी में मौसम विभाग की तरफ से 18 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. अचानक आए मौसम में बदलाव का कारण पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है. मेरठ, नोएडा, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, बहराइच, सतंकबीर नगर, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, औरेया, फतेहपुर, प्रयागराज, बलिया, वाराणसी, मऊ, बरेली, आगरा में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है.

समय पर चुनाव कराने की मांग
लखनऊ में चुनाव आयोग की टीम से राजनीतिक दलों ने समय पर चुनाव कराने की मांग उठाई है. चुनाव कराने या ना करना पर लखनऊ में मुख्य चुनाव आयोग की राजनीति दलों के साथ बैठक हुई. कांग्रेस ने बैठक में चुनाव कराने की बात की. अवनीश अवस्थी,अपर मुख्य सचिव गृह को हटाने की माँग की. कांग्रेस की तरफ़ से बैठक में शामिल ओंकार नाथ सिंह ने कहा की हमने चुनाव आयोग को अवनीश अवस्थी का हटाने की लिखित मे शिकायत दी है. क्योंकि उनके इस पद पर रहते हुए निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं. वहीं चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद भाजपा उपाध्यक्ष और MLC अरविंद शर्मा ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला वोटर्स का मतदान केंद्रों पर वेरिफिकेशन हो और लेडीज पुलिस की तैनाती की जाए. बसपा ने चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर समय पर चुनाव कराने की मांग उठाई.

चुनाव आयोग ने शिवपाल यादव को नया पार्टी चिन्ह ''स्टूल'' दिया
शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) प्रसपा को नया चुनाव चिन्ह  'स्टूल' अलॉट किया गया है. पहले शिवपाल यादव की पार्टी को चाभी चिन्ह अलॉट था, लेकिन हरियाणा में एक राजनैतिक पार्टी को 
पिछले दिनों अलॉट कर दिया था.

संगम नगरी में लगेगा माघ मेला
संगम नगरी में माघ मेले में श्रद्धालुओं से बेहतर आचरण के लिए पुलिसकर्मियों को विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है. एडीजी प्रेम प्रकाश ने मेला क्षेत्र में प्रशिक्षण यूनिट का उद्घाटन किया. प्रशिक्षण कार्यक्रम में पुलिस महकमे के आला अधिकारी मौजूद रहे. संगम की रेती पर लगने वाले दुनियां के सबसे बड़े आध्यात्मिक माघ मेले की शुरुआत 14 जनवरी 2022 से हो रही है. 47 दिनों तक चलने वाले इस धार्मिक मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालू आएंगे. ऐसे में भारी पुलिस बल को भी मेला क्षेत्र में तैनात किया जा रहा है.

दहेज उत्पीड़न के आरोपी राहुल गांधी को राहत, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा-अंतिम विकल्प होना चाहिए गिरफ्तारी

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर! UP से गुजरने वाली कई ट्रेनें कैंसिल, कई के रूट हुए डायवर्ट, पढ़ लें पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news