अयोध्या दीपोत्सव में भव्य लेजर शो का PM मोदी और CM योगी करेंगे दीदार, कार्यक्रम के बाद भी होंगे 8 स्पेशल लेज़र शो
Advertisement

अयोध्या दीपोत्सव में भव्य लेजर शो का PM मोदी और CM योगी करेंगे दीदार, कार्यक्रम के बाद भी होंगे 8 स्पेशल लेज़र शो

अयोध्या दीपोत्सव में प्रधानमंत्री मोदी के सामने भव्य लेज़र शो का आयोजन होगा. यह कार्यक्रम विशेष आकर्षण का केंद्र होगा,जिसे पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा.

अयोध्या दीपोत्सव में भव्य लेजर शो का PM मोदी और CM योगी करेंगे दीदार, कार्यक्रम के बाद भी होंगे 8 स्पेशल लेज़र शो

अयोध्या: अयोध्या दीपोत्सव में प्रधानमंत्री मोदी के सामने भव्य लेज़र शो का आयोजन होगा. यह कार्यक्रम विशेष आकर्षण का केंद्र होगा,जिसे पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. प्रशासन द्वारा अयोध्या की दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए राम की पैड़ी पर 20 अक्टूबर से नियमित रिहर्सल किया जा रहा है.

25-25 मिनट के आयोजित होंगे 8 लेजर शो
शनिवार जिलाधिकारी नितीश कुमार द्वारा छठे दीपोत्सव 2022 के मुख्य कार्यक्रम राम की पैड़ी पर आयोजित (लेजर शो) के बारे में जानकारी देते हुये बताया गया कि इस कार्यक्रम का मुख्य शो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अन्य सम्मानित अतिथिगण के उपस्थिति में किया जाएगा, तथा कार्यक्रम के उपरांत रात्रि 9 बजे से 1 बजे तक 25-25 मिनट के 8 लेजर शो सभी श्रद्वालुओं हेतु आयोजित होगा.

इस कड़ी में पहला शो रात्रि 9 बजे से 9:25 बजे तक
दूसरा शो रात्रि 9:30 बजे से 9:55 बजे तक, तीसरा शो 10 बजे से 10:25 बजे तक, चौथा शो रात्रि 10:30 बजे से 10:55 बजे, पांचवा शो रात्रि 11 बजे से 11:25 बजे तक, छठा शो रात्रि 11:30 बजे से 11:55 बजे तक, सातवां शो रात्रि 12 बजे से 12ः25 बजे तक तथा आठवां शो 12:30 बजे से रात्रि 1 बजे तक चलाया जाएगा, जिसमें आम जनमानस शो का आनन्द ले सकेंगे.

इसी प्रकार दीपावली के दिन 24 अक्टूबर 2022 को पहला शो शाम 6:30 बजे से दूसरा शो, 7:30 बजे से तीसरा शो 8:30 बजे से तथा चौथा शो रात्रि 9:30 बजे से आयोजित होगा, जिसमें सभी श्रद्वालु व आमजन इस भव्य लेजर शो आनन्द ले सकेंगे. 

भव्य दीपोत्सव के आयोजन की तैयारियां जारी
दीपोत्सव का यह आयोजन भव्यतम हो, इसके लिए पिछले कई महीनों से स्थानीय प्रशासन तैयारियों में युद्ध स्तर पर जुटा है शासन स्तर से भी इसकी लगातार समीक्षा की जा रही है. समय-समय पर शासन के शीर्ष अधिकारी मौके पर जाकर तैयारियों की जमीनी हकीकत को परख रहे हैं. 19 अक्टूबर को इसी मकसद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अयोध्या गये थे. इस दौरान उन्होंने श्रीरामजन्म भूमि के दर्शन पूजन एवं मंदिर निर्माण के प्रगति का निरीक्षण किया. साथ ही दीपोत्सव कार्यक्रम  के स्थलों पर हो रही तैयारियों का निरीक्षण किया और  समीक्षा बैठक भी की.

 

Trending news