Dog Murder: लैब्राडोर डॉग की पीट-पीटकर हत्या, मालिक ने पड़ोसी पर दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला
Advertisement

Dog Murder: लैब्राडोर डॉग की पीट-पीटकर हत्या, मालिक ने पड़ोसी पर दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

Muzaffarnagar Dog Murder: मुजफ्फरनगर में एक शख्स ने पड़ोसी के पलातू कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है. 

Muzaffarnagar Dog Murder

नीरज त्यागी/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पशु क्रूरता का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पालतू कुत्ते (Dog Murder) को एक युवक ने पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसकी उपचार के दौरान दो दिन बाद दर्दनाक मौत हो गई. अब मृतक कुत्ते के मालिक की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही आरोपी युवक की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला भौराकला थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर राय सिंह गांव का है. यहां रहने वाले निखिल नाम के शख्स के पास लैब्राडोर ब्रीड का पालतू कुत्ता चीकू था. जिसे उसके पड़ोसी लीला ने 25 सितंबर को सरिए से पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था और मौके से फरार हो गया था. चीकू के मालिक निखिल ने उसे उपचार के लिए मेरठ अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां 2 दिन बाद 27 सितंबर को चीकू की दर्दनाक मौत हो गई. 

गंभीर धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा
चीकू की मौत के बाद निखिल ने भौराकला थाने में आरोपी लीला के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई और कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने भी इस मामले में तुरंत आरोपी के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम 1960 की धारा 3, 11 और 429 में मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं. 

25 तारीख को घर से लापता हो गया था चीकू
डॉगी के ओनर निखिल का कहना है कि चीकू 25 तारीख को घर से लापता हो गया था. शाम को पता चला कि कश्यप समाज का एक लड़का है. जिसने उसे बेरहमी से मारा है. लोगों ने बताया कि उसके सिर में सरिए से वार किया गया था, जिससे उसे चोट आई थी. चीकू के इलाज में 25 से 30 हजार रुपये खर्च हुए. लेकिन उसकी मौत हो गई. इस मामले में एसपी ग्रामीण अतुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार इस कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news