अलीगढ़ : मुस्लिम परिवार ने घर में देवी जागरण कराकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1343965

अलीगढ़ : मुस्लिम परिवार ने घर में देवी जागरण कराकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की

सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की है. देवी जागरण के दौरान जमकर रसूल खान के परिवार की महिलाएं झूमती भी नजर आईं. दुर्गा जागरण के दौरान पंडित जी द्वारा किए गए हवन यज्ञ के बाद प्रसाद का वितरण  हुआ.

अलीगढ़ : मुस्लिम परिवार ने घर में देवी जागरण कराकर सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की

सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल कायम की है. देवी जागरण के दौरान जमकर रसूल खान के परिवार की महिलाएं झूमती भी नजर आईं. दुर्गा जागरण के दौरान पंडित जी द्वारा किए गए हवन यज्ञ के बाद प्रसाद का वितरण  हुआ. रसूल खान का कहना है कि वो लंबे समय से माता की पूजा करते आ रहे हैं.देवी जागरण के दौरान ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी.पिसावा थाना इलाके के पलसेड़ा गांव में देवी जागरण कराया गया.

मिल-जुलकर करते हैं धार्मिक आयोजन
इलाकाई लोगों का कहना है कि इस गांव में सभी समुदाय के लोग मिल जुलकर सभी धार्मिक आयोजन करते हैं. पूरे गांव में मात्र पांच ही मुस्लिम समुदाय के घर हैं, लेकिन उनमें कोई बैरभाव नहीं है. एकता की मिसाल इस गांव के लोग एक दूसरे के त्यौहार पर बढ़-चढ़कर भाग लेते हैं. गांव या आसपास में किसी के यहां भी जागरण या भागवत हो तो रसूल खान हाजिरी जरूर लगाते हैं.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
रसूल खान का कहना है कि उनका मन काफी दिन से देवी जागरण कराने का था, जो मनोकामना देवी मां ने पूरी कर दी. देवी जागरण का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.हालांकि रसूल खान के घर देवी जागरण से कट्टरपंथियों की निगाहें टेढ़ी हो सकती हैं. दो दिन पहले अलीगढ़ में रूबी खान ने ऐसे ही गणेश पूजा कराई थी और गणपति विसर्जन कराया था. इसके बाद कट्टरपंथियों ने फतवा जारी किया था.

घर में देवी जागरण के साथ झूमे भक्त 
जानकारी के अनुसार, पिसावा थाना इलाके के पलसेड़ा गांव के रहने वाले रसूल खान ने अपने घर में देवी जागरण का आयोजन किया. इस दौरान, देवी मां के भजनों पर घर की महिलाओं ने जमकर नृत्य किया. देवी जागरण का आयोजन करने के लिए उदयपुर गांव से पार्टी बुलाई गई थी.पूरी रात हुए देवी जागरण में मुस्लिम समुदाय के अलावा हिंदू समुदाय के लोगों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.देवी जागरण से पहले पंडित विष्णु शर्मा ने हवन यज्ञ के साथ जागरण का शुभारंभ किया. सवेरे महा आरती के बाद प्रसाद भी वितरण किया गया. 

बिजनौर में खुले मैदान में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद

 

Trending news