Ghazipur : जंगीपुर नगर पंचायत में आमने सामने हैं जेठानी-देवरानी, यह चुनावी दंगल होगा दिलचस्प
Advertisement

Ghazipur : जंगीपुर नगर पंचायत में आमने सामने हैं जेठानी-देवरानी, यह चुनावी दंगल होगा दिलचस्प

Ghazipur : जंगीपुर में विकास बनाम बदलाव की बयार में निर्दल प्रत्याशी उषा देवी मैदान में हैं. इससे अधिक चर्चा बीजेपी और सपा के प्रत्याशियों की है जो कि रिश्ते में एक दूसरे की देवरानी और जेठानी है. यह मुकाबला काफी दिवचस्प होने वाला है. 

Jangipur Nagar Panchayat Elections

आलोक त्रिपाठी/ गाजीपुर :  गाजीपुर जिले में 4 मई को निकाय चुनाव होने हैं जिसके लिए नामांकन और चुनाव चिह्न के आवंटन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. गाजीपुर में 3 नगर पालिका परिषद और 5 नगर पंचायत हैं. इन सबसे इतर आज गाजीपुर की जंगीपुर नगर पंचायत का जायजा लिया गया। 

विकास बनाम बदलाव 
दरअसल, जंगीपुर में कुल 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये है कि जंगीपुर नगर पंचायत चुनाव में इन दिनों जेठानी और देवरानी के बीच के चुनावी दंगल की खूब चर्चा है. बीजेपी से निवर्तमान चैयरमैन विजयलक्ष्मी गुप्ता प्रत्याशी हैं जो कि पिछली बार निर्दल चुनाव जीतीं थीं. वहीं मौजूदा समय में सपा से नेहा गुप्ता प्रत्याशी हैं। बीजेपी और सपा प्रत्याशी आपस में देवरानी और जेठानी हैं और नगर पंचायत जंगीपुर के चुनावी दंगल में आमने सामने हैं। वहीं जंगीपुर में विकास बनाम बदलाव की बयार में निर्दल प्रत्याशी उषा देवी भी मैदान में है। कांग्रेस से महबूब निशा प्रत्याशी हैं। 

बीजेपी और सपा प्रत्याशी 
लेकिन बीजेपी प्रत्याशी विजयलक्ष्मी गुप्ता और सपा प्रत्याशी नेहा गुप्ता दोनों देवरानी-जेठानी हैं तो इन्हें लेकर खूब चर्चाएं हैं. दोनों ही अपनी जीत का दावा कर रहीं हैं। बीजेपी प्रत्याशी का दावा है कि ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी और जितने भी विकास कार्य बचे हैं उसे पूरा कराया जाएगा. उनका ये भी दावा है कि विकास कार्यो में और तेजी लाई जाएगी. वहीं सपा प्रत्याशी नेहा गुप्ता इस बार बदलाव की बयार आने की बात करती हैं. उनका दावा है कि इस बार जनता बदलाव चाहती है। 

जंगीपुर विधानसभा
आपको बता दें कि जंगीपुर नगर पंचायत 2012 में जंगीपुर विधानसभा में बना है। जब से जंगीपुर विधानसभा बना है तब से यहां पर एक ही परिवार का कब्जा है। इस बार जंगीपुर से सपा विधायक डॉ बीरेंद्र यादव हैं। उसके बावजूद भी यहां पर निर्दल प्रत्याशियों का दबदबा रहता है। निवर्तमान नगरपंचायत अध्यक्ष विजय लक्ष्मी गुप्ता भी पिछली बार निर्दल प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीती थीं। लेकिन इस बार बीजेपी के सिंबल से चुनाव लड़ रही हैं. 

वोटरों की संख्या 
आकड़ों की बात करें तो जंगीपुर नगर पंचायत में 11 वार्ड हैं और कुल वोटर करीब 11 हजार 8 सौ से ज्यादा हैं। इस पंचायत में मुस्लिम वोटर 3500 के करीब बताए जा रहे हैं. जबकि यादव वोट 1300, कुशवाहा वोट 800, बनिया वोट 2500, दलित वोट 900, राजभर 150 के अलावा अन्य कई जातियों के वोट हैं. बीजेपी, सपा और कांग्रेस के अलावा कई निर्दल प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में हैं जो कड़े मुकाबले का दावा कर रहे हैं. अब 13 मई को ही पता चलेगा की जेठानी और देवरानी में से कौन बाजी मारता है या फिर निर्दल प्रत्याशी को जीत मिलती है।

यह भी पढ़ें- Barabanki: भाजपा कार्यकर्ता ने की आत्मदाह की कोशिश, वजह जान उड़ जाएंगे होश

यह भी पढ़ें- UP Nikay chunav 2023: चुनाव के दौरान फिसली 'नेताजी' की जुबान, कहा कुछ ऐसा कि अब उठक-बैठक लगा मांग रहे माफी

शाइस्ता की तरफ से आज HC में दाखिल होगी याचिका,पुलिस ने घोषित कर रखा है इनाम

Trending news