Masik Rashifal February 2023: फरवरी में इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य, सिंह राशि के लिए माह रहेगा मुश्किल, पढ़ें मासिक राशिफल
Advertisement

Masik Rashifal February 2023: फरवरी में इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य, सिंह राशि के लिए माह रहेगा मुश्किल, पढ़ें मासिक राशिफल

  फरवरी का महीना कई मायनों में 2023 की सही शुरुआत की तरह महसूस किया जा सकता है. साल का दूसरा महीना है जिसमें मंगल ग्रह और बुध ग्रह आगे बढ़कर  पूर्ण रूप से कार्य करेंगे.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फरवरी माह ग्रह और नक्षत्रों के हिसाब से काफी खास होने वाला है.

Masik Rashifal February 2023: फरवरी में इन तीन राशियों का बदलेगा भाग्य, सिंह राशि के लिए माह रहेगा मुश्किल, पढ़ें मासिक राशिफल

Monthly Horoscope February 2023:  फरवरी का महीना कई मायनों में 2023 की सही शुरुआत की तरह महसूस किया जा सकता है. साल का दूसरा महीना है जिसमें मंगल ग्रह और बुध ग्रह आगे बढ़कर  पूर्ण रूप से कार्य करेंगे.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फरवरी माह ग्रह और नक्षत्रों के हिसाब से काफी खास होने वाला है. इस माह सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. ज्योतिष की मानें तो फरवरी माह में तीन ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है.

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर ये तीन उपाय दूर करेंगे धन की तंगी, जानें चारों पहर की पूजा का शुभ मुहूर्त

मेष राशि: मेष राशि को इस महीने व्यापार में नए-नए मौके मिलेंगे.इस माह आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नया ऑफर आ सकता है. इस माह सूर्य, शुक्र और शनि अनुकूल स्थिति में विराजमान होंगे. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. सेहत को लेकर ध्यान रखना होगा.हालांकि इस दौरान होने वाली यात्राएं आपके लाभ का कारण बनेगी और आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा.

वृष राशि : इन जातकों को संतान से जुड़ी किसी समस्या को लेकर सामना करना पड़ सकता है. खर्च भी बढ़ेंगे. व्यापार में धन के लेन-देन में खूब सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो नुकसान हो सकता है. माह के अंत तक कारोबार में लाभ होगा.परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को अच्छी सूचना मिल सकती है.व्यस्तता के चलते परिवार के लिए समय न निकाल पाने के कारण मन चिंतित रहेगा. हालांकि माह के मध्य में आपको अपने जीवन की गाड़ी पटरी पर बैठती हुई नजर आएगी.  मनचाहा लाभ प्राप्त करने का अवसर मिलेगा.

मिथुन राशि: इन जातकों की इस महीने करियर-कारोबार की तलाश पूरी हो सकती है. छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में शुभ समाचार मिलेगा. दूसरे सप्ताह में  बड़ी धनराशि मिल सकती है. करियर और कारोबार सफलता मिलेगी. व्यापार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती नजर आएंगी. महीने के उत्तरार्ध में अपने काम में लापरवाही से बचें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं.  वाहन या मकान की सुख-सुविधा में वृद्धि होगी.

कर्क राशि: कर्क राशि की जीवन और आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव बना रहेगा. महीने के अंत तक धन लाभ का योग दिख रहा है. सेहत के प्रति सावधान रहें. सेहत की दृष्टि से भी यह समय आपके लिए अधिक शुभ नहीं कहा जा सकता है.  इस दौरान समय आपके अनुकूल नहीं रहेगा, ऐसे में आपको लोगों को मिलाजुला कर चलना ही उचित रहेगा. इस दौरान कोई पुरानी बीमारी उभरने या फिर मौसमी बीमारी के चलते आपको शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है. पारिवारिक तनाव हो सकता है.

सिंह राशि: यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. करियर के लिहाज से समय औसत रहेगा. सेहत के लिहाज से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं. सिंह राशि के जातकों के लिए फरवरी महीने का पूर्वार्ध गुडलक लिए हुए है. महीने की शुरुआत में आपको सौभाग्य और स्वजनों का पूरा साथ मिलेगा. पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें. मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. 

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों को करियर में सफलता मिलेगी. ऑफिस में प्रदर्शन अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. देश में जाकर बसने या नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी ये इच्छा पूरी हो सकती है.परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. बिजनेस के लिहाज से यह माह औसत फलदायक रहेगा.

तुला राशि: तुला राशि के लोगों को करियर के क्षेत्र में 15 फरवरी के बाद अच्छे परिणाम मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं. इस महीने काम का दबाव बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ संबंध ख़राब हो सकते हैं. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी. घर-परिवार के मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. घर में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है.

वृश्चिक राशि: इन जातकों का इस माह बिजनेस और कामकाज अच्छा रहेगा.  लाभ और ख़र्च दोनों का सामना करना पड़ सकता है. सेहत ठीकठाक दिख रही है. इस दौरान आपको इन दोनों ही क्षेत्र में मनचाही प्रगति मिलेगी. किसी पुरानी बीमारी के उभरने का खतरा बना रहेगा.  प्रेम और वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा.

धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए इस महीने प्रमोशन के योग बन रहे हैं. सेहत बेहतर रहेगी. घर-परिवार हो या फिर कारोबार इस माह आपकी बात से ही बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी. महीने के मध्य में उन लोगों से खूब सावधान रहें जो आपके सामने आपकी तारीफ और पीठ पीछे आपको नुकसान पहुंचाने की फिराक में लगे रहते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन सुखदायी रहेगा. धनलाभ के भी योग हैं.

मकर राशि: मकर जातकों के लिए ये महीना उतार –चढ़ाव वाला रहेगा. इस माह काम का दबाव रहेगा. सेहत ठीक रहेगी. प्रेम संबंध और पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. माह की शुरुआत में ही परिवार के किसी सदस्य के साथ वाद-विवाद होने कारण मन खिन्न रहेगा.  वैवाहिक संबंध को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को इग्नोर करने से बचना होगा. धन लाभ के साथ-साथ ख़र्च भी बढ़ेंगे. 

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए ये महीना चुनौतीपूर्ण रह सकता है. ऑफिस में काम का दबाव रहेगा. बिजनेस में परेशानियां आएंगी. प्रेम संबंध और दाम्पत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है. फरवरी महीने की शुरुआत कुछ चुनौती भरी रह सकती है. सेहत भी नरम रह सकती है.  नौकरीपेशा लोगों को इस माह अपने टारगेट को पूरा करने के लिए अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी. धार्मिक कार्य में खूब भाग लेंगे.

मीन राशि: मीन जातकों के लोगों के लिए महीना चुनौतपूर्ण रहेगा.  करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. खर्च बढ़ेंगे जिससे धन की बचत में कठिनाई आयेगी. माह के मध्य का समय आपके करियर के लिए गुडलक लिए रहने वाला है. नौकरी में बदलाव का इंतजार कर रहे थे तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों की अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे. सेहत में दिक्कत रहेगी. पारिवारिक जीवन में मतभेद हो सकता है. संतान से जुड़ी कोई बड़ी उपलब्धि आपके मान-सम्मान को बढ़ाएगी.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Jaya Ekadashi 2023: कब है जया एकादशी कब? नोट करें डेट और जान लें शुभ मुहूर्त, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

WATCH:  30 जनवरी से 5 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news